trendingPhotos2002048
PHOTOS

Vastu For Main Door: घर के मेन गेट पर लगा लें इस पौधे की जड़, बरसेगा अपार धन

कई लोगों के घर पर बरकत नहीं होती है पैसा आता तो है लेकिन वो पैसा कहां चला जाता है पता ही नहीं चलता है, की ऐसा किस वजह से होता है वास्तु शास्त्र में घर के मुख्य द्वार को काफी खास माना गया है मां लक्ष्मी भी घर के मेन गेट से ही प्रवेश करती हैं. इसलिए यहां पर सभी चीजों को ठीक रखना बेहद ही जरूरी होता है. आप मेन गेट में इस पौधें की जड़ को बांधते हैं तो घर पर पैसा ही पैसा होता है.

Advertisement
1/5
तुलसी
तुलसी

हिंदू धर्म में तुलसी को बेहद ही शुभ माना जाता है तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है इसलिए लोग इस घर पर रखकर पूजा करते हैं नियमित रूप से मां तुलसी की पूजा की जाए तो धन की देवी खुश होती हैं.

 

2/5
तुलसी की जड़
तुलसी की जड़

आपको घर में सुख-शांति को बनाएं रखने के लिए तुलसी की जड़ को मुख्य द्वार पर बांध लेना चाहिए. इससे धन की देवी मां लक्ष्मी हमेशा खुश रहती हैं और आप पर कोई भी परेशानी नहीं आने देती हैं.

3/5
सकारात्मक ऊर्जा
सकारात्मक ऊर्जा

घर में मौजूद वास्तु दोषों से व्यक्ति को छुटकारा मिलता है और सारी बुरी चीजें भी उससे दूर रहती हैं और हर जगह खुशी ही खुशी रहती है घर पर तुलसी की जड़ लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है. 

4/5
सुख-शांति
सुख-शांति

घऱ पर तुसली की जड़ को बांधने से घर में सुख-शांति और खुशहाली बनी रहती है और अगर आप बीमारियों से घिरे हुए हैं तो भी आपको तुरंत ठीक कर देती है इसलिए आपको भी लगा लेना चाहिए.

 

5/5
सूखी हुई तुलसी
सूखी हुई तुलसी

वास्तु के अनुसार घर में लगे तुलसी के पौधा अगर सूख गया है, तो मां ही आपको मेन गेट में लगाना चाहिए वरना अगर आप बिना पूछे तोड़ते हैं तो आपको पाप लगाता है.





Read More