trendingPhotos1560283
PHOTOS

Name Astrology: इस अक्षर से शुरू हो नाम तो विवाह के बाद चमकती है किस्‍मत, मिलती है बड़ी सफलता!

Personality by name first letter in Hindi, Lucky Man Woman by Name Astrology in Hindi: वैदिक ज्‍योतिष में जातक की राशि और कुंडली के आधार पर भाग्‍य जाना जाता है. वहीं अंक ज्‍योतिष में मूलांक के आधार पर व्‍यक्ति का स्‍वभाव, व्‍यवहार और भविष्‍य जाना जाता है. इसी तरह नेम ऐस्‍ट्रोलॉजी में व्‍यक्ति के नाम का पहला अक्षर बताता है कि वह कितना सौभाग्‍यशाली है. आज हम नेम ऐस्‍ट्रोलॉजी के जरिए ऐसे लोगों के बारे जानते हैं जिनकी किस्‍मत शादी के बाद ही चमकती है. ये लोग जिस भी क्षेत्र में जाएं उसमें खूब सफलता पाते हैं. वे खूब पैसा भी कमाते हैं. 

Advertisement
1/5

नाम का पहला अक्षर एफ (F) से शुरू हो: नेम ऐस्‍ट्रोलॉजी के अनुसार जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर F से शुरू हो, उन्‍हें कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती है. लेकिन शादी होते ही उनका भाग्‍य चमक जाता है. वे जिस भी क्षेत्र में काम करें, सफलता के झंडे गाड़ देते हैं.

2/5

नाम के पहला अक्षर एच (H) से शुरू हो: नेम ऐस्‍ट्रोलॉजी के अनुसार जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर H हो, उन्‍हें बहुत अच्‍छा पार्टनर मिलता है. शादी होते ही इन लोगों की किस्‍मत चमक जाती है. इन लोगों को एक के बाद एक सफलताएं मिलती हैं. धन आने के नए रास्‍ते मिलते हैं. 

3/5

नाम का पहला अक्षर एम (M) से शुरू हो: नेम ऐस्‍ट्रोलॉजी के अनुसार जिस महिला या पुरुष का नाम एम से शुरू हो उनके लिए उनका पार्टनर बहुत लकी साबित होता है. इतना ही नहीं वे भी अपने पार्टनर की किस्‍मत चमका देते हैं. ऐसे जातकों के शादी के बाद सारे काम तेजी से बनने लगते हैं. मान-सम्‍मान बढ़ता है. 

4/5

जिन लोगों का नाम पी (P) से शुरू हो: पी अक्षर से शुरू होने वाले नामों वाले  लोगों का भी भाग्य शादी के बाद ही जागता है. शादी के बाद वे करियर में भी सफलता पाते हैं और पैसा भी कमाते हैं. इन जातकों का मान-सम्‍मान भी बढ़ता है. 

5/5

जिन लोगों का नाम एस (S) से शुरू हो: जिन लड़का या लड़की का नाम S से शुरू हो, वे पैदाइशी तौर पर भाग्‍यशाली होते हैं. वहीं शादी के बाद इनके सितारे बुलंदियों पर रहते हैं. उन्‍हें पार्टनर से बेइंतहां प्‍यार और सपोर्ट मिलता है. वे शादी के बाद ऊंचा मुकाम, पद, पैसा और सम्‍मान पाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)





Read More