trendingPhotos1378084
PHOTOS

Maa Lakshmi: सड़क पर ला सकता है किचन की इस एक चीज का दान, घर छोड़कर चली जाती हैं मां लक्ष्मी

Pleased Maa Laxmi: ज्योतिष शास्त्र में सभी देवी-देवताओं को लेकर कुछ नियमों के बारे में बताया गया है. ऐसे ही मां लक्ष्मी को लेकर भी कुछ हिंदू धर्म में कुछ नियमों की बात बताई गई है. देवी की कृपा बनाए रखने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ चीजों को दान न करने की बात कही गई है. आइए जानें किन कार्यों को करने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं. 

 

Advertisement
1/4

सप्ताह में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. देवी-देवता को प्रसन्न करने को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने को लेकर तो कई बातें की ही गई हैं. वहीं, मां लक्ष्मी के नाराज होने से संबंधित भी कुछ बातों को ध्यान रखना जरूरी है. 

 

2/4

शुक्रवार के दिन कुछ कार्यों को करना निषेध है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं. कहते हैं कि शुक्रवार के दिन किसी व्यक्ति का चीनी का दान भूलकर भी न करें. इसे शुभ नहीं माना जाता. इस दिन चीनी दान करने से व्यक्ति को आर्थिक समस्याएं घेर लेती हैं. 

3/4

हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए. शुक्रवार के दिन किसी व्यक्ति को उधार देने से भी बचें. इस दिन न तो किसी से उधार लेना चाहिए और न ही उधार देना चाहिए. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. ऐसे में अगर किसी से उधार लिया जाए या फिर दिया जाए, तो व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. 

4/4

महिलाएं और कन्याओं को देवी का रूप माना जाता है. ऐसे में मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए महिलाओं का सम्मान करें. खासौतर से शुक्रवार के दिन भूलकर भी किसी महिला का अपमान न करें.  ऐसा करने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं और घर में व्यक्ति को दरिद्रता का सामना करना पड़ता है. इससे परिवार की सुख-शांति जा सकती है. और व्यक्ति को सड़क पर आने में देर नहीं लगेगी. 

 





Read More