trendingPhotos1344944
PHOTOS

Personality Test: जनवरी से दिसंबर तक... लोगों के जन्म लेने के महीने से पता चलता है उनका स्वभाव

Secrets Of Personality: जनवरी से लेकर दिसंबर महीने तक कई दिन शुभ माने जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि 12 महीनों में किस महीने में जन्म लेने वाले लोग ज्यादा लकी होते हैं. इसके साथ ही लोगों के जन्म लेने के महीने से उनके स्वभाव को भी जाना जा सकता है. आज हम आपको बताएंगे कि किस महीने में किस तरह के स्वभाव वाले लोग पैदा होते हैं.

Advertisement
1/12

ऐसा माना जाता है कि जनवरी में जन्म लेने वाले लोगों का सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल का होता है. ये नए लोगों से बहुत जल्दी जुड़ जाते हैं. इसके अलावा किसी भी माहौल में खुद को स्थापिक करने में सक्षम होते हैं. इन लोगों के पास यूनिक आइडिया होते हैं. साथ ही ये लोग अपने वर्क प्लेस में लीडरशिप की भूमिका में होते हैं.

2/12

ज्योतिष के अनुसार, फरवरी में जन्मे लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. माना जाता है कि इस महीने में जन्मे लोगों को बहुत मेहनत नहीं करनी पड़ती है. किस्मत से उन्हें वो सारी खुशियां मिल जाती है, जिसकी हमेशा से उन्हें तलाश होती है. ये लोग स्वभाव से दयालु होते हैं, लेकिन कई चीजों में ये लोग जिद्दी भी होते हैं.

3/12

ज्योतिष के अनुसार, मार्च महीने में पैदा हुए लोगों का दिमाग बेहद तेज होता है. लेकिन अपने रिश्तों को लेकर ये लोग बेहद सजग होते हैं. अगर कोई इन्हें धोखा देता है तो ये उसे कभी माफ नहीं करते. साथ ही ये लोग भी कभी अपने पार्टनर को धोखा नहीं देते.

4/12

अप्रैल महीने में जन्मे लोग मेहनती स्वभाव के होते हैं. ये अपनी मेहनत के बलबूते सफलता प्राप्त करते हैं. ये दिलखुश स्वभाव के होते हैं. वहीं, इनके परिवार के लोग और दोस्त इन्हें बेहद प्यार करते हैं. ये लोग रोमांटिक होते हैं. इसके साथ ही ये लोग कला प्रेमी और क्रिएटिव स्वभाव के होते हैं.

5/12

मई महीने में जन्म लेने वाले लोगों में गजब का उत्साह होता है. ये किसी के दबाव में काम करना पसंद नहीं करते. इनकी ये ही खूबी प्रोफेशनल फील्ड में नेतृत्वकर्ता बनाती है. हालांकि ऐसे लोग जल्दी गुस्सा हो जाते हैं. साथ ही इनका दिल कठोर होता है.

6/12

जून महीने में जन्मे लोग पैसों के मामले में काफी लकी होते हैं. ये लोग कम मेहनत करके बहुत अधिक धन कमा लेते हैं. ऐसा माना जाता है कि इस माह में जन्मे लोग आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं और हर वक्त किस्मत इनका साथ देती है.

7/12

ज्योतिष के अनुसार, जुलाई महीने में पैदा होने वाले लोग शांत स्वभाव के होते हैं. इन लोगों में तेज दिमाग होता है. ये जिस भी क्षेत्र में जाते हैं वहां अपनी अलग पहचान बना लेते हैं. अपने आसपास के लोगों को बहुत जल्दी आकर्षित करने का गुण इस महीने में जन्मे लोगों के पास होता है.

8/12

अगस्त महीने में जन्मे लोग काफी क्रिएटिव होते हैं. इनके अंदर कई तरह का टैलेंट होता है. ये कला, साहित्य और विभिन्न रचनात्मक विधाओं में आप अपनी अलग पहचान बनाते हैं. ये लोग अपनी मर्जी के मालिक होते हैं.

9/12

सितंबर महीने में जन्मे लोग किस्मत के धनी होते हैं. माना जाता है कि इस माह में जन्मे लोग अपने भाग्य से उच्च पद प्राप्त कर लेते हैं. नौकरी हो या बिजनेस इन्हें बहुत तरक्की मिलती है और हर वक्त ये आगे बढ़ते रहते हैं. ये लोग खुशमिजाज होने के साथ गुस्सेल स्वभाव के होते हैं. प्यार के मामले में ये लोग बेहद लॉयल होते हैं.

10/12

अक्‍टूबर में जन्‍मे लोग समझदार और बुद्धिमान होते हैं. वे आमतौर पर लेखन, फैशन डिजाइनिंग या कला संबंधी क्षेत्रों में करियर बनाते हैं. ये लोग अनुशासित जीवन जीना पसंद करते हैं. ये परफेक्‍ट लाइफ पार्टनर साबित होते हैं. जब प्‍यार करते हैं तो पार्टनर को अपना सब कुछ सौंप देते हैं.

11/12

ज्योतिष के अनुसार, नवंबर के महीने में पैदा हुए लोग दूसरों के बीच बड़ी जल्दी पॉपुलर हो जाते हैं. इनकी पर्सनालिटी ऐसी होती है कि आप इनसे दूर नहीं रह सकते. ये मेहनती होते हैं. इन्‍हें कोई शॉर्टकट लेना पसंद नहीं होता है.

12/12

दिसंबर के महीने में जन्‍मे लोग चीजों के आध्‍यात्‍मिक महत्‍व को पहचान लेते हैं. इन लोगों को अपनी आजादी बहुत प्‍यारी होती है. इन्‍हें किसी भी बंदिश में बंधना अच्‍छा नहीं लगता है. ये सबसे मिलजुल कर रहने वाले होते हैं. ये लोग प्रेम के मामलों में अधिक सक्रिय होते हैं.





Read More