trendingNow11347648
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Personality Test: आर्म क्रॉस करने पर आपका भी ये वाला हाथ रहता है ऊपर? तो आप जैसा कॉन्फिडेंस नहीं होगा किसी में

Arm Gesture: हमारे शरीर (Body) के अंग (Part) हमारे व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताते हैं. ज्योतिष भी हमारे शरीर के अंगों की बनावट पर कई भविष्यवाणियां करता है. आपकी कुछ आदतें भी आपकी पर्सनालिटी के बारे में जानकारी देती हैं. आप किस तरह  से हाथों को क्रॉस करते हैं ये आपके बारे में बताता है.    

आर्म क्रॉस
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 13, 2022, 06:55 AM IST

Arm Cross: हम जब भी आरामदायक पोजीशन में खड़े होते हैं, तो अक्सर दोनों बाहों (Arms) को क्रॉस करके खड़े होते हैं. हम किस तरह से हाथ क्रॉस करते हैं ये भी हमारी पर्सनालिटी के बारे में बताता है आइए जानते हैं कि आप कैसे हाथ क्रॉस करते हैं और आपका व्यक्तित्व कैसा है. 

चलिए तो फटाफट शुरू करते हैं अपनी आदतें जानने का ये टेस्ट. आंखे बंद कीजिए  1..2..3 पढ़िए और अपनी आर्म्स एक दूसरे से क्रॉस कर लीजिए. अब पढ़कर अपने बारे में जान लीजिए

टाइप 1

अगर आप आर्म (Arm) क्रॉस करते हुए अपने दाएं हाथ (Right Hand) को बाएं हाथ (Left Hand) के ऊपर रखते हैं तो आप बहुत सुलझे हुए इंसान हैं और जल्दी भावनाओं में नहीं बहते हैं. इसकी वजह ये है कि आपके लेफ्ट साइड का ब्रेन (Brain) ज्यादा विकसित है. ऐसे लोग बहुत मेहनती होते हैं. ये लोग हर परेशानी का हल ढूंढ ही लेते हैं. ऐसे लोग लीडरशिप (Leadership) अच्छी तरह से निभाते हैं और अपने लक्ष्य (Aim) के प्रति बहुत फोकस्ड होते हैं. इस तरह से आर्म क्रॉस करने वाले लोगों का लेवल बहुत अच्छा होता है. ऐसे लोगों की तर्कशक्ति बहुत अच्छी होती है. 

टाइप 2

अगर आर्म क्रॉस करते वक्त आपका बायां हाथ (Left Hand), दाएं हाथ (Right Hand)के ऊपर रहता है तो बहुत बुद्धिमान (Intelligent) हैं. इस तरह के लोग बहुत इमोशनल (Emotional) होते हैं और अपनी भावनाओं को किसी से छिपा नहीं पाते हैं, इस बार कई बार लोग आपका फायदा उठा लेते हैं. ऐसे लोग बहुत रचनात्मक होते हैं, अलग-अलग काम करने में इन लोगों को मजा आता है. ऐसे लोग डांस, पेंटिंग, गाने, खेलने जैसे कामों में  काफी रुचि रखते हैं. इस तरह से आर्म क्रॉस करने वाले लोग कोई भी फैसला बड़े सोच-समझकर लेते हैं. 

टाइप 3 

अगर आप दोनों हाथों को एक दूसरे से टिकाकर क्रॉस करते हैं. दोनों हाथ अपोजिट वाली आर्म से टच होते हैं, तो आपके दिमाग की तर्कशक्ति बहुत अच्छी है. ऐसे लोग इमोशनल रूप से तो मजबूत होते ही हैं साथ ही फैसला लेने की अच्छी क्षमता भी आप में होती है. ऐसे लोग क्रिएटिव होते हैं, फैसला सोच समझकर लेते हैं इसलिए कॉन्फिडेंट भी होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Read More
{}{}