trendingNow11573616
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Zodiac signs: मोटी कमाई करके भी कंगाल रहते हैं ये 5 राशि वाले लोग, इनके पास नहीं टिकता पैसा!

Financial Zodiac Signs in Hindi: ज्‍योतिष में राशि से भी व्‍यक्ति के स्‍वभाव के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. व्‍यक्ति की राशि बताती है कि वह अमीरी में जिंदगी जिएगा या कंगाली में. 

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Feb 16, 2023, 08:14 AM IST

Personality by Zodiac Sign in Hindi: अमीर बनना, खुशहाल जीवन जीना हर आदमी की ख्‍वाहिश होती है. लेकिन कई लोग आलीशान जिंदगी जीने के चक्‍कर में मुश्किल समय के लिए कुछ बचत करके ही नहीं रखते हैं. वे जितनी तेजी से कमाते हैं, उतनी तेजी से खर्च भी कर देते हैं. यही वजह है कि वे मोटी कमाई करके भी महीने के आखिर तक कंगाल हो जाते हैं. आइए जानते हैं कि ज्‍योतिष के अनुसार वे कौनसी राशियां हैं, जिनके जातक खूब कमाते हैं लेकिन उनके पास पैसा टिकता नहीं है. 

इन राशि वालों के पास नहीं टिकता पैसा

मिथुन: मिथुन राशि वाले लोग बहुत खर्चीले होते हैं. कई बार तो वे दिखावे के चक्‍कर में ही काफी पैसा खर्च कर देते हैं. साथ ही इन लोगों में इस बात की समझ भी कम होती है कि कब, कहां, कितना पैसा खर्च करना है. इसलिए इनके हाथ में पैसा टिकता ही नहीं है.

सिंह: सिंह राशि के लोग दिखावे के चक्‍कर में खूब पैसा लुटाते हैं. वे खुद पर तो पैसा खर्च करते ही हैं, दूसरों पर भी खूब लुटाते हैं. इस कारण वे मुश्किल समय के लिए कुछ नहीं बचाते हैं. ये महंगी चीजों के शौकीन होते हैं और बेवजह शॉपिंग करते रहते हैं. 

तुला: तुला राशि के लोग वैसे तो हर मामले में बहुत संतुलित होते हैं लेकिन पैसों का मैनेजमेंट करने में गड़बड़ी कर देते हैं. इस कारण मोटी कमाई करके भी बचत नहीं कर पाते हैं. यदि ये थोड़ी सी सावधानी बरतें तो खूब धन-संपत्ति इकट्ठी कर सकते हैं. 

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातक लग्‍जरी लाइफ जीना पसंद करते हैं और इस पर पानी की तरह पैसा बहाते हैं. ये जातक खुद पर कितना भी पैसा खर्च कर लें लेकिन दूसरों पर खर्च करने में बहुत कंजूस होते हैं. ये लोग कभी बचत नहीं कर पाते हैं. 

कुंभ: कुंभ राशि के लोग भी बहुत फिजूलखर्ची करते हैं. वे अक्‍सर कुछ न कुछ खरीदते रहते हैं. इन लोगों को शॉपिंग करने में खुशी मिलती है. इस कारण पैसे बचाने की उनकी कोशिशें नाकाम ही रहती हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Read More
{}{}