trendingNow11694178
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Palmistry: हाथ में हो ऐसी रेखा तो सफलता के लिए करना पड़ता है कड़ा संघर्ष!

Hastrekha: हाथ की रेखाएं बताती हैं कि जातक अपने करियर में सफल होगा या उसे कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा. आइए जानते हैं नौकरी-व्‍यापार में सफलता-असफलता के बारे में बताने वाली हाथ की रेखा कौनसी है.  

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: May 13, 2023, 02:16 PM IST

Surya Rekha in Hand: आपने देखा होगा कि कुछ लोग जरा से प्रयासों में सफलता की बुलंदियों को छू लेते हैं, तो वहीं कुछ लोग सालों तक संघर्ष करने के बाद भी मनचाही सफलता नहीं पा पाते हैं. इसके पीछे व्‍यक्ति का भाग्‍य जिम्‍मेदार होता है. जिस तरह ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुंडली के ग्रह-नक्षत्रों से किस्‍मत, करियर, आर्थिक स्थिति, विवाह, सेहत आदि के बारे में पता चल जाता है. वैसे ही हाथ की रेखाएं भी इन चीजों के बारे में बता देती हैं. हथेली में बनी सूर्य रेखा जातक के करियर के बारे में अहम जानकारी देती है. सूर्य रेखा से पता चलता है कि व्‍यक्ति को नौकरी-व्‍यापार में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी या आसानी से वह ऊंचा मुकाम पा लेगा. 

सूर्य रेखा बताती है सफलता मिलेगी या संघर्ष 

हथेली में रिंग फिंगर के नीचे सूर्य पर्वत पर एक खड़ी रेखा होती है. यह छोटी सी रेखा ही सूर्य रेखा कहलाती है और किस्‍मत का फैसला करने में अहम मानी गई है. सूर्य रेखा से जातक के भाग्‍य और करियर में पता चलता है. आमतौर पर हाथ में एक ही सूर्य रेखा होती है, लेकिन कुछ लोगों के हाथ में एक से ज्‍यादा सूर्य रेखा भी होती हैं. 

- यदि हाथ में एक ही सूर्य रेखा है और वह हृदय रेखा को काटते हुए मस्तिष्क रेखा तक पहुंचे तो यह जातक के जीवन में सरकारी नौकरी का योग बताती है. ऐसा व्‍यक्ति ना केवल सरकारी नौकरी पाता है, बल्कि ऊंचा पद और प्रतिष्‍ठा भी पाता है. 

- वहीं सूर्य रेखा छोटी हो और हृदय रेखा से पहले ही रुक जाए तो ऐसा जातक अपने मनपसंद क्षेत्र में करियर नहीं बना पाता है. उसे अपनी पसंद को लेकर समझौता करना पड़ता है या उसे मनचाही सफलता मिलने की गुंजाइश कम हो जाती है. ऐसे व्‍यक्ति को मेहनत के बाद भी असफलता का सामना करना पड़ सकता है. 

- यदि सूर्य पर्वत पर 2 समानान्तर सूर्य रेखाएं हैं तो ऐसे लोग एक से ज्‍यादा स्‍त्रोतों से पैसे कमाते हैं. आमतौर पर ऐसा जातक नौकरी के साथ-साथ व्‍यापार भी करता है. 

- यदि सूर्य पर्वत पर 3 या 4 रेखाएं हैं और वे आपस में उलझी हुई हों तो ऐसा जातक अपने करियर को लेकर दुविधा में रहता है. वह बार-बार अपना कर्मक्षेत्र बदलता है. 

- सूर्य रेखाओं का कटा हुआ या उलझा हुआ होना करियर में मुश्किलें आने और संघर्ष का इशारा देती हैं. इस तरह के लोगों को सोच समझकर ही किसी काम में हाथ डालना चाहिए. 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}