trendingNow11367887
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Palmistry: हथेली में इन 7 में से एक भी निशान तो व्‍यक्ति बनता है बेहद धनवान, चेक करें अपना हाथ!

Lucky Signs on Palm in Hindi: हस्‍तरेखा विज्ञान में हथेली में बने कुछ चिह्नों और निशानों को बहुत शुभ बताया गया है. हाथ में ये निशान हों तो जातक बहुत धनवान बनता है. 

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 26, 2022, 12:21 PM IST

Palmistry lucky signs: हस्तरेखा शास्त्र में हाथ की कुछ लकीरों, चिह्नों और निशानों को बहुत शुभ माना गया है. हथेली में इन निशानों का होना व्‍यक्ति के भाग्‍यशाली होने की निशानी हैं. जिन लोगों के हाथ में ये लकी निशान होते हैं, वे लोग खूब धनवान बनते हैं. उनका करियर ऊंचाइयों को छूता है. हम ऐसे ही कुछ शुभ निशानों के बारे में जानते हैं. 

धनवान बनाने वाले हथेली के शुभ निशान 

हाथ में मछली का निशान: हथेली में मछली का निशान हो तो ऐसा व्‍यक्ति सात समुंदर पार कर कई देशों की यात्राएं करता है. उनके पास कभी भी पैसे की कमी नहीं होती है. वे लग्‍जरी जीवन जीते हैं. 

हाथ में गज का निशान: हथेली में गज या हाथी का चिह्न होना भाग्‍यशाली और बुद्धिमान होने की निशानी है. ऐसे लोगों का लंबा-चौड़ा कारोबार होता है और वे खूब धन कमाते हैं. 

हाथ में स्वस्तिक का निशान: हथेली में स्‍वास्तिक का निशान बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसा व्‍यक्ति बेहद लकी होता है. ऐसे जातक खूब मान-सम्‍मान और ऊंचा पद पाते हैं.  

हाथ में पालकी का निशान: हथेली में पालकी का निशान हो तो ऐसे जातक आलीशान जीवन जीते हैं. राजाओं की तरह लग्‍जरी लाइफ का आनंद लेते हैं और अकूत धन-संपत्ति के मालिक बनते हैं.

हाथ में कलश का निशान: हथेली में कलश का निशान होना व्‍यक्ति का धार्मिक क्षेत्र से जुड़ाव बताता है. ऐसे जातक धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए खूब यात्राएं करते हैं और मान-सम्‍मान पाते हैं. 

हाथ में सूर्य का निशान: हथेली में सूर्य का निशान होना व्‍यक्ति तेजस्‍वी, आत्‍मविश्‍वासी और बड़ा लीडर बनाता है. ऐसे जातक खूब धनवान और ख्‍याति प्राप्‍त व्‍यक्ति बनते हैं. 

हाथ में जहाज का निशान: हथेली में जहाज का निशान होना व्‍यक्ति के दूर देशों में व्‍यापार फैले होने का संकेत देता है. इन जातकों के पास भी खूब धन-दौलत रहती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Read More
{}{}