trendingNow11425011
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Palmistry: हाथ की रेखाओं से आयु पता लगाने का ये है सबसे आसान तरीका, यूं जानें कितने साल जिएंगे आप

Age lines In Hand: हस्तरेखा शास्त्र में हाथ की लकीरों से व्यक्ति के भविष्य को जाना जा सकता है. हाथ की लकीरें व्यक्ति की धन, करियर, सेहत, रिश्ते और विवाह से संबंधित बातों के बारे में आसानी से समझा जा सकता है. 

 
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 04, 2022, 03:27 PM IST

Luck Line In Hand: हस्तरेखा शास्त्र में व्यक्ति के हाथों की लकीरों के आधार पर उसके भविष्य, आयु, धन आदि की स्थिति आदि के बारे में आसानी से जाना जा सकता है. हाथों की रेखाएं व्यक्ति के स्वभाव, व्यवहार और भविष्य के बारे में बताती हैं. हर व्यक्ति ये जानना चाहता है कि वह कितने साल जिएगा, उसकी उम्र क्या है. ऐसे में व्यक्ति की हाथ की रेखाओं से इस बारे में जाना जा सकता है. आइए जानते हैं हाथ की रेखाओं से व्यक्ति की उम्र को कैसे जान सकते हैं. 

जीवन रेखा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथों में ही उसका नसीब छिपा होता है. अपनी जन्म और मृत्यु के राज भी व्यक्ति अपने हाथ में ही लिए घूमता है. अपने हाथ की रेखाओं से हम ये जान सकते हैं कि वे कितने साल जिएगा या उसकी कितनी आयु है. ज्योतिषीयों के अनुसार हाथ में जीवन रेखा के अलावा मणिबंध रेखाओं की स्थिति भी काफी अहम होती है. ऐशा माना जाता है कि मणिबंध रेखाओं से व्यक्ति की आयु के बारे में काफी हद तक जाना जा सकता है.     

यूं पता लगाएं अपनी आयु 

- हस्तरेखा के अनुसार हाथ में नीचे की ओर मणिबंध रेखा होती है. कलाई के पास ये रेखा होती है, जो कि आड़ी होती है. ये आमतौर पर 1 से 5 तक होती हैं. हर एक रेखा 20-25 साल तक का घोतक मानी जाती हैं. 

- अगर किसी व्यक्ति के हाथ में सिर्फ 1 मणिबंध रेखा है, तो उसकी आयु 20-25 साल ही होती है. वहीं, 2 रेखाएं व्यक्ति कि 45-50  साल तक जीने की ओर इशारा करती हैं. 3 मणिबंध रेखाएं, 70 साल तक की उम्र, 4 या 5 मणिबंध रेखाएं व्यक्ति के 100 साल जीने की बात बताता है. 4-5 मणिबंध रेखाओं वाले जातक दीर्घायु होते हैं. 

- ज्योतिषीयों का कहना है कि जिन जातकों के बाथ में मणिबंध रेखा स्पष्ट होती हैं वे अच्छी सेहत लिए जीते हैं. इन रेखाओं का टूटना या हल्का होना किसी बीमारी की ओर इशारा करता है. इन जातकों को जीवन में कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

- अगर किसी जातक की मणिबंध रेखा पर द्वीप जैसा शुभ चिन्ह बन रहा है तो जातक सुख समृद्धि और सम्मान के साथ जीवन जीता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}