trendingNow11399310
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Pamistry: हाथ में ऐसी रेखाएं हैं भाग्यशाली होने का संकेत, शादी के बाद छूते हैं तरक्की का शिखर

Lucky Lines: हाथों की लकीरें भी व्यक्ति के भूत-भविष्य के बारे में बताती हैं. हस्तरेखा शास्त्र में भाग्य रेखा बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जाती है. ये व्यक्ति की आर्थिक स्थिति के बारे में बताती है. आइए जानते हैं भाग्य रेखा की कैसी स्थिति शुभ मानी जाती है. 

 
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 18, 2022, 12:16 PM IST

Fate Line In Hand: हाथों की लकीरों से भी व्यक्ति के भविष्य और उसकी आर्थिक स्थिति के बारे में जाना जा सकता है. हाथ में मौजूद हर एक रेखा बहुत खास होती है. हर चीज के बारे में पता लगाने के लिए हाथों में अलग-अलग रेखाएं होती हैं. भाग्य रेखा से व्यक्ति के भाग्य का पता लगाया जाता है. वहीं,वैवाहिक जीवन के बारे में जानने के लिए अलग रेखा होती है. संतान संबंधी चीजों को जानने के लिए अलग चिह्न और निशान होते हैं. 

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार भाग्य रेखा व्यक्ति के भविष्य को लेकर  साफ गणना करती है. कहा जाता है कि अगर किसी जातक के हाथ में भाग्य रेखा शुभ स्थिति में होती है, तो ऐसे व्यक्ति का शादी के बाद भाग्य चमक जाता है. इतना ही नहीं, वे खूब धन-दौलत कमाने में कामयाब होता है. आइए जानते हैं भाग्य रेखा से जुड़ी इिन खास बातों के बारे में. 

जानें कहां होती है भाग्य रेखा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हाथ में भाग्य रेखा जहां से हथेली शुरू होती वहां मौजूद होती है. हथेली के शुरू होने वाली जगह से सीधी रेखा निकलकर अगर मध्यमा उंगली तक जाती है, तो उसे भाग्य रेखा कहते हैं. बता दें कि ये मणिबंध रेखा से शुरू होती है और सीधा मध्यमा उंगली के उभरे  स्थान तक जाती है. मध्यम अंगुली के उभरे हुए स्थान को शनि पर्वत कहा जाता है. 

ऐसी स्थिति वाली रेखा को मानते हैं शुभ

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार रेखा की स्थिति के हिसाब से ही उसके शुभ और अशुभ होने का पता लगाया जाता है. अगर किसी व्यक्ति के हाथ से भाग्य रेखा मणिबंध से निकलती हुई सीधे शनि पर्वत तक जाती है, तो उसे शुभ स्थिति माना जाता है. जिन जातकों के हाथ में भाग्य रेखा इस स्थिति में होती है, उनका भाग्योदय शादी के बाद होता है. ये लोग शादी के बाद खूब धन कमाते हैं. इनकी किस्मत एक दम से जोर मारती है. और अपने भविष्य के लिए खूब सा धन एकत्रित कर लेते हैं. 

ऐसी रेखा कष्ट और संघर्ष का प्रतीक

अगर कोई रेखा शनि पर्वत पर पहुंचकर बंट जाए और गुरु पर्वत यानी तर्जनी उंगली के नीचे पहुंचती है तो ऐसा व्यक्ति दानी और परोपकारी स्वभाव का होता है. अगर किसी जातक के हाथों में भाग्य रेखा कटी हो तो उस व्यक्ति के जीवन में कई तरह के संकट और कष्टों का सामना करना पड़ता है. वहीं, भाग्य रेखा का अंतिम हिस्सा ऊपर की ओर झुके होने पर व्यक्ति का जीवन खुशहाल होता है. और ये लोग जीवन में अचानक से तरक्की पाते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}