trendingNow11871794
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

अक्टूबर की शुरुआत से ही होगी मां लक्ष्मी की कृपा, दिन-रात नोट छापेंगे ये लोग; माह के 15 दिन होंगे बेहद खास

October Horoscope 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की चाल में बदलाव होने से दूसरे ग्रहों के साथ युति होने शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. ऐसे में कुछ राशि वालों को लाभ तो कुछ राशियों के लिए ये हानिकारक रहते हैं. बता दें कि अक्टूबर की शुरुआत में बुध और सूर्य की युति से विशेष लाभ होने वाला है. 

 
budhaditya rajyog 2023 october
Stop
shilpa jain|Updated: Sep 15, 2023, 05:53 AM IST

Astrology, October Lucky Rashiyan: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की चाल में बदलाव सभी राशियों को प्रभावित करता है. कई बार एक ही राशि में दो ग्रहों का मिलन युति कहलाता है. ग्रहों की इन युति से शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है.  अगले महीने ऐसा ही कुछ बुध और सूर्य के साथ भी होने जा रहा है. बता दें कि 1 अक्टूबर 2023 को बुध और सूर्य की युति बन रही है, जिससे बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा. ऐसे में कुछ राशियों के जातकों के लिए ये समय सपने सच होने जैसा है. 

1 अक्टूबर 2023 बुधवार की रात 8 बजकर 45 मिनट पर कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहा  हैं और यहां पहले से ही सूर्य विराजमान हैं. ऐसे में दोनों की युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा. बता दें कि शास्त्रों में इस योग को बेहद शुभ माना गया है. ऐसे में कुछ राशि वालों के लिए ये समय बहुत अनुकूल और शुभ फलदायी रहेगा. इन लोगों पर मां लक्ष्मी विशेष कृपा बरसाने वाली हैं. जानें इन राशि वालों के बारे में. 

मेष राशि 

बुधादित्य राजयोग से आपका दिमाग और तेज होगा. बता दें कि इस अवधि में लेखन, शिक्षण और मीडिया के माध्यम से रचनात्मकता व्यक्त करने के नए अवसर मिल सकते हैं. इस दौरान आपकी मानसिक क्षमताएं और बुद्धि में विशेष रूप से तीव्रता देखने को मिलेगी. ये समय मेष राशि वालों के लिए शुभ है. ऐसे में इस समय का प्रयोग आगे की शिक्षा पाने के लिए किया जा सकता है. 

वृषभ राशि 

सूर्य और बुध की युति से बनने वाला राजयोग इस राशि वालों के लिए भी अनुकूल रहने वाला है. इस दौरान सामजिक कौशल और दूसरों के साथ मिलकर चलने की क्षमता में निखार आएगा.  कलात्मक प्रतिभा में बढ़ोतरी होगी. दूसरों के साथ सार्थक संबंध बनाने में सफल होंगे.  इस अवधि में थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. ज्यादा भोगवादी न बनें. इस अवधि का प्रयोग अपने रिश्तों को सुधारने में किया जा सकता है. लोगों के साथ संबंध मजबूत करने के लिए ये समय अनुकूल है. लोगों के साथ बातचीत के कौशल में वृद्धि हेदी. विवादों में न उलझें. 
 
कन्या राशि 

इस दौरान बुधादित्य योग आपकी विश्लेषणात्मक क्षमताओं में विकास देखने को मिलेगा. नई परियोजाएं और नौकरी के नए ऑफर मिलेंगे. कार्यस्थल पर आपके काम की सराहना होगी. कम समय में ज्यादा काम करने में सफलता हासिल करेंगे.  

सिंह राशि 

सूर्य और बुध की युति से सिंह राशि वालों की मानसिकता में विकास होगा. इस समय आपकी रचनात्मकता और मौलिक सोच को बढ़ावा मिलेगा. नए विचार और अविष्कार सामने आएंगे. इस दौरान तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे.  इस अवधि में ज्ञान का विस्तार होगा. रिश्तों में मिठास आएगी और वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. 

Puja Ke Niyam: घर के मंदिर में गलती से भी इस दिशा में न रखें दीपक की लौ, वरना करना पड़ सकता है यमराज से सामना

Astro Tips: घर के मंदिर में आज ही स्थापित कर दें ये 7 चीजें, रुपयों-पैसों से झोली भर देंगी मां लक्ष्मी

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}