Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Numerology: बेशुमार संपत्ति के मालिक होते हैं इस तारीख को जन्मे लोग, धन के मामले में अच्छे अच्छों को देते हैं मात

Number Prediction: ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक शास्त्र भी व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर उसके भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में गणना करता है. ऐसे ही आज हम जानेंगे मूलांक 7 के लोगों के बारे में.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: May 16, 2023, 11:10 AM IST

Mulank 7 Number Prediction: ज्योतिष शास्त्र व्यक्ति की कुंडली के आधार पर उसके भूत-भविष्य के बारे में जाना जाता है. उसी प्रकार अंक शास्त्र भी व्यक्ति की जन्म तिथि के जोड़ के आधार पर उसके स्वभाव, व्यक्तित्व, भविष्य और आर्थिक स्थिति आदि को आसानी से जाना जा सकता है. व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर उसके भविष्य और स्वभाव के बारे में एक दम स्टीक जाना जा सकता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर व्यक्ति का स्वभाव अलग है. मूलांक के आधार पर किसी भी व्यक्ति के स्वभाव को आसानी से जाना जा सकता है. आज हम जानेंगे मूलांक 7 के लोगों के बारे में. बता दें कि किसी भी महीनें की 7, 16 और 25 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 7 होता है.अंक ज्योतिष के अनुसार इन जातकों पर जन्म से ही कुबेर देव मेहरबान रहते हैं.  

धन के मामले में लकी होते हैं ये लोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मूलांक 7 के लोग धन के मामले में जन्म से ही बेहद लकी माने जाते हैं. कहते हैं ये लोग बचपन से ही लखपति होते हैं. कुबेर देव की इन लोगों पर खास कृपा होती है.  जमीन-जायदाद और धन-दौलत के मामले में ये लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं. कुबेर देव भी इन लोगों पर विशेष रूप से मेहरबान होते हैं. आइए जानें इन लोगों का स्वभा, भविष्य और आर्थिक स्थिति के बारे में.  

जानें अपना मूलांक

अंक शास्त्र के अनुसार अपना मूलांक जानने के लिए जन्म तिथि को जोड़ लें. जैसे अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 16 तारीख को हुआ था तो आपका मूलांक 7 होगा. इसे कई बार लोग अपना लकी नंबर भी मान लेते हैं. ऐसे ही किसी भी माह की 7, 16 और 25 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 7 होता है. ये लोग पैदाइशी अमीर होते हैं. कुबेर देव की इन पर खूब कृपा बरसती है. जीवन में इन लोगों को कभी भी धन का अभाव नहीं रहता. प्रॉपर्टी, सपंत्ति और पैसों के मामले में लोग बड़े भाग्यवान होते हैं.

होते हैं बुद्धिमान

अंक शास्त्र के अनुसार मूलांक 7 के लोग जिन कार्यों में हाथ डालते हैं उसी में अपार सफलता पाते हैं. कहते हैं कि जीवन में किसी भी चीज में सफलता हासिल करने के लिए इन्हें कड़ी मेहनत नहीं करनी पड़ती. ये जन्म से ही मेहनती और बुद्धिमान होते हैं. इतना ही नहीं, ये लोग जिस काम को शुरू कर देते हैं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं.

अंक ज्योतिषीयों का कहना है कि ये लोग स्वतंत्र विचारधारा के होते हैं.  इन लोगों को किसी के दबाव में रहकर काम करना बिल्कुल पसंद नहीं होता. ये लोग खुलकर जीते हैं और इन्हें अपने काम में किसी का हस्तक्षेप पसंद नहीं आता.

Vastu Tips: मांगकर इन चीजों का इस्तेमाल करना पड़ सकता है भारी, घर से चली जाती हैं मां लक्ष्मी
 

16 दिन बाद 4 राशि वालों को मिलने वाला है छप्‍पर फाड़ पैसा! धन के दाता शुक्र होंगे मेहरबान
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

 

{}{}