trendingNow11507563
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Yearly Horoscope 2023: इस राशि को मिलेगी व्यापार में सफलता, यात्रा में बरतें सावधानी; दुर्घटना की संभावना

Astrology 2023: मीन राशि वालों को मिलेगी व्यापार में चहुंमुखी सफलता प्राप्त होगी. ऑफिस में आप वाह-वाही लुटेंगे. इसके साथ ही सेहत को ध्यान रखें. अगर आप शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में प्रयास कर रहे हैं तो घर के माहौल से पढ़ाई को प्रभावित न होने दें. अच्छी सफलता मिलने के योग्य है.   

मीन का राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Dec 30, 2022, 01:32 PM IST

Yearly Horoscope of Pisces: मीन राशि वालों के लिए साल 2023 उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. जहां जातक उन्नाति की तरफ आगे बढ़ेंगे तो वहीं दूसरी तरफ चुनौतियों का सामना भी कर सकता है. इसके साथ ही दुर्घटना की प्रबल आशंका बन रही है. यदि आप वाहन खरीदने का सोच रहे हैं तो मार्च के बाद ही खरीदें, समय उत्तम रहेगा. 

करियर

मीन राशि के लोगों के लिए वर्ष 2023 उतार-चढ़ाव से भरा साबित हो सकता है, लेकिन वर्ष की शुरुआत तो बहुत अनुकूल होगी. आप अपने ज्ञान के सहारे करियर से जुड़ी बड़ी समस्याओं को भी पार कर लेंगे. कार्यक्षेत्र में सराहना मिलेगी और अच्छे काम के चलते ही प्रमोशन लेटर मिल सकता है. यह समय नौकरी के लिए अनुकूल रहेगा. जनवरी में साहस और पराक्रम का प्रदर्शन करेंगे तो फरवरी में विदेश यात्रा पर जाने का मौका प्राप्त होगा. जुलाई के महीने में आप अपनी मेहनत और लगन के लिए जाने जाएंगे. ऑफिस में शत्रुता मानने वाले चारों खाने चित्त होंगे. अक्टूबर में सावधानी रखें, नवंबर में प्रतिष्ठा प्राप्त होगी तो दिसंबर का महीना उम्मीद से अधिक देने वाला साबित होगा.  

व्यापार/आर्थिक

व्यापार में आपको चहुंमुखी प्रगति हासिल होगी. आप जिस काम में भी हाथ डालेंगे, सफलता मिलेगी. समाज के वरिष्ठ अनुभवी तथा सम्मानित लोगों का सहयोग प्राप्त होगा. फरवरी से अगस्त के बीच आपको विदेशी माध्यमों से अच्छी कमाई होगी. सितंबर और अक्टूबर के महीने में चुनौतियां मिलेंगी, इस दौरान सरकारी क्षेत्र से जुड़ी किसी जवाबदेही के प्रति सतर्कता बरतनी होगी. जनवरी से मार्च के बीच आपको किसी भी तरह का वाहन खरीदने से बचना चाहिए क्योंकि इस दौरान दुर्घटना की प्रबल आशंका है. वाहन खरीदने के लिए मई से जुलाई के बीच का समय अच्छा रहेगा. मार्च मध्य से मई की शुरुआत तक संपत्ति की खरीदारी का प्रबल योग बन रहा है. यह संपत्ति खूब फलेगी और आर्थिक उन्नति होगी. 

शिक्षा/युवा
 
विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष शुरुआत में अनुकूल परिस्थितियां बनाएगा और एकाग्रता बढ़ने के साथ ही वह एक से ज्यादा विषयों में पारंगत भी करा सकता है. केवल पढ़ाई ही नहीं बल्कि अन्य सम सामयिक विषयों पर भी पकड़ बना पाएंगे. अप्रैल से सितंबर तक यानी छह महीने पढ़ाई को लेकर तनाव रहेगा. पारिवारिक माहौल नेगेटिविटी की ओर बढ़ेगा जिसक प्रभाव आपकी पढ़ाई पर भी पड़ेगा. घरेलू तनावों से दूर रहते हुए केवल पढ़ाई पर फोकस रखें. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को वर्ष की प्रथम और अंतिम तिमाही में अनुकूल परिणाम मिलेंगे. प्रेमी युगल के बीच नजदीकियां और विश्वास बढ़ेगा. युवा पार्टनर के समक्ष विवाह का प्रस्ताव रखना चाहते हैं तो अप्रैल तक की अवधि आपके लिए अनुकूल रहेगी.

परिवार

वर्ष की शुरुआत में पारिवारिक जीवन का आनंद लेंगे, बड़े भाई-बहनों से सहयोग मिलेगा. फरवरी में आपकी सेहत गड़बड़ हो सकती है. अप्रैल के बाद निजी वाद-विवाद और परिवार वालों के बीच आपसी सामंजस्य की कमी दिखाई देगी. धैर्य के साथ सभी परिस्थितियों को संभालना होगा. संतान तेजस्वी होगी और अपने संस्कार संतान को ट्रांसफर करेंगे. संतान पढ़ने वाली हो या प्रोफेशनल, उसे इस वर्ष अच्छी सफलता मिलेगी. वर्ष के मध्य से उनकी संगत पर ध्यान देना होगा. इस बात का ध्यान रखना होगा कि बच्चों के साथ कम्युनिकेशन गैप न हो. वैवाहिक जीवन खूबसूरत और अच्छा सामंजस्य दिखेगा. सितंबर के बाद तालमेल बिगड़ सकता है, तुरंत समाधान न करने पर समस्या गंभीर हो सकती है. 

सेहत

सेहत के मामले में इस वर्ष जागरूक रहना अति आवश्यक होगा. छोटे-छोटे रोगों पर लापरवाही करना बड़ी समस्याओं को जन्म दे सकता है. दिक्कत महसूस होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें, टालने की प्रवृत्ति आपको मुश्किलों में डाल सकती है. जनवरी और फरवरी के बीच पैर में चोट और दर्द, कैल्शियम की कमी, आंखों में दर्द, नजर का कमजोर होना, इंफेक्शन यहां तक की आवश्यकता से अधिक नींद के शिकार हो सकते हैं. रोगों के माध्यम से खर्च बढ़ेगा और यह कहीं न कहीं आपको मानसिक पीड़ा भी देगा. इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपका वजन न बढ़ने पाए. योग और जिम नियमित तौर पर करने की प्लानिंग करें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}