trendingNow11531897
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Name Astrology: इन अक्षर के नाम वाले लोग राजाओं की तरह में जीते हैं जिंदगी, सिर पर होता है कुबेर देव का हाथ, रुपयों-पैसों से भरी रहती है तिजोरी!

Astrology: नाम ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति के नाम का प्रभाव उसके जीवन पर देखा जा सकता है. व्यक्ति की जन्म की राशि के आधार पर ही व्यक्ति का नाम रखा जाता है और उसका प्रभाव व्यक्ति के स्वभाव, भविष्य आदि पर देखा जा सकता है. 

 
फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Jan 17, 2023, 11:50 AM IST

Lucky Name: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के नाम का विशेष महत्व बताया गया है. व्यक्ति के नाम का प्रभाव उसके स्वभाव, भविष्य पर साफ देखा जा सकता है. शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति की जन्म तिथि और उसके स्थान के आधार पर राशि निर्धारित की जाती है और उस राशि से ही व्यक्ति का नाम रखा जाता है. व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके स्वभाव और भविष्य की गणना करता है. व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके व्यक्तित्व को समझने में आसानी होती है. आज हम आपको ऐसे ही अक्षरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो काफी भाग्यशाली होते हैं. 

नाम ज्योतिष  के अनुसार आज हम ऐसे नामों के बारे में जानेंगे, जिनके नाम का पहला अक्षर  के अक्षर व्यक्ति को भाग्यशाली बनाता है. इन लोगों पर जन्म से ही कुबेर देव की कृपा बरसती है. इतना ही नहीं, इन लोगों को आलीशान जिंदगी जीने का शौक होता है. राजाओं की तरह जीवन जीते हैं. इतना ही नहीं, तिजोरी में कुबेर देव की कृपा से हमेशा ही पैसा रहता है.  

इन लोगों पर रहती है कुबेर देव की खास कृपा 
 
V अक्षर के नाम वाले लोग

नाम ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर V होता है, वे किस्मत के बहुत धनी होते हैं. जन्म से ही इन लोगों पर कुबेर देव की खास कृपा होती है. इतना ही नहीं, इन लोगों को जीवन में सभी सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं. ये लोग मंहगी चीजें खरीदने के शौकीन होते हैं और लग्जरी लाइफ जीने के शौकीन होते हैं. अपने शौंक को पूरा करने के लिए ये लोग जीवन में खूब मेहनत करते हैं. इनको अच्छे खान-पान का शौक होता है. इन लोगों के विचार होते हैं कि जिंदगी एक बार मिलती है, इसलिए इसके पूरे मजे लिए जाएं. लाइफ में जो करना चाहते हैं, उसे पूरा करें. इन पर कुबेर देव की खास कृपा होती है. 

N अक्षर के नाम वाले लोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार N नाम से शुरू होने वाले जातक साफ दिल के होते हैं. इन लोगों का अलग अंदाज ही इनकी अलग पहचान होती है. इन लोगों को लाइफ में खूब मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. ये जातक भाग्य के धनी होते हैं. वहीं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये लोग स्वभाव से साहसी और निडर माने जाते हैं. व्यापार आदि में किसी प्रकार का जोखिम उठाने के लिए भी तैयार रहते हैं और इसी वजह से लाइफ में खूब धन कमाते हैं. 

S अक्षर के नाम वाले लोग

नाम ज्योतिष के अनुसार S अक्षर के नाम वाले लोग को जीवन के हर मोड़ पर किस्मत का साथ मिलता है. ये लोग जीवन की सभी सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण होते हैं. ज्योतिषीयों के अनुसार ये लोग कर्मठ और लगनशील माने जाते हैं. इतना ही नहीं, ये लोग जिस काम को करने के पीछे पड़ जाते हैं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. लग्जरी लाइफ के शौकीन होते हैं. इस नाम के जातकों को घूमने-फिरने का खूब शौक होता है. ये लोग अच्छे जीवनसाथी साबित होते हैं. इतना ही नहीं, इन लोगों पर धन के देवता कुबेर देव की खास कृपा होती है और इसी वजह से जीवन में खूब तरक्की करते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}