trendingNow11334138
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Astro Tips: किसी को ना दें रसोई के ये सामान, कंगाल हो जाएगा घर; परिवार में बढ़ सकती है कलह

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र में किचन में रखी इन चीजों को दान करने से मना किया गया है. आप भी जान से कौन-कौन चीजे इनमें शामिल हैं.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 03, 2022, 09:55 PM IST

Kitchen Tips: वास्तु शास्त्र के जानकार मानते हैं कि घर की रसोई घर के वास्तु में बेहद अहम भूमिका निभाता है. ऐसे घर की किस्मत किचन से काफी हद तक जुड़ी रहती है. ज्योतिष शास्त्र में भी साफ-साफ कहा गया है कि जब हम कुछ भी दान करते हैं तो हम थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए. किचन की कुछ चीजें ऐसी हैं जिनको भूलकर भी किसी को नहीं देना चाहिए. वरना ऐसा करने से घर की सुख-समृद्धि छिन सकती है और आर्थिक नुकसान भी हो सकता है. जानिए किचन की कौन सी वो चीजें जिन्हें किसी को देने से बचना चाहिए.

हल्दी का दान ना करें

आयुर्वेद में हल्दी के कई गुण बताए गए हैं ये एंटी एलेर्जिक के तौर पर भी लिया जाता है. हिन्दू धर्म में हल्दी को बेहद शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में भी हल्दी को गुरुवार से जोड़कर देखा जाता है. ज्योतिष शास्त्र के जानकार बताते हैं कि हल्दी का दान नहीं करना चाहिए, वरना घर-परिवार पर गुरु दोष लग जाता है और घर की तरक्की रुक जाती है. इसकी वजह से प्रोफेशनल लाइफ में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ जाता है. 

चावल देने से बचें

ज्योतिष शास्त्र के जानकार मानते हैं कि चावल का संबंध शुक्र ग्रह से होता है. अगर घर में चावल की कमी होती है तो घर और परिवार को शुक्र दोष झेलना पड़ता है. इससे घर में झगड़े शुरू हो जाते हैं और परिवार के बीच नकारात्मकता आ जाती है.

सरसों का तेल ना करें दान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सरसों के तेल का संबंध शनि ग्रह से होता है. कोशिश करें कि घर की रसोई में तेल का डिब्बा कभी खाली ना रह जाए. वरना भगवान शनि इससे रूठ जाते हैं और घर-परिवार को पर इसके बाद दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}