trendingNow11773418
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

35 की उम्र के बाद बड़ी सफलता पाते हैं ये लोग, करोड़ों कमाकर जीते हैं लग्‍जरी लाइफ!

Number 8 people Personality in Hindi: अंक ज्‍योतिष में मूलांक के आधार पर भविष्‍य बताया जाता है. न्‍यूमेरालॉजी में एक ऐसे मूलांक के बारे में बताया है जिन्‍हें 35 की उम्र के बाद सफलता मिलती है.  

35 की उम्र के बाद बड़ी सफलता पाते हैं ये लोग, करोड़ों कमाकर जीते हैं लग्‍जरी लाइफ!
Stop
Shraddha Jain|Updated: Jul 10, 2023, 02:43 PM IST

Mulank 8 wale log ka bhavishya: अंक शास्‍त्र में अंकों के आधार पर गणनाएं की जाती हैं. इसके लिए 1 से 9 तक के मूलांक होते हैं. ये मूलांक जन्‍मतारीख का जोड़ होता है. जैसे किसी भी महीने की 8, 17 या 26 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 8 होगा. अंक शास्‍त्र के अनुसार मूलांक 8 के स्‍वामी शनि ग्रह हैं. जाहिर है न्‍याय के देवता शनि के स्‍वामित्‍व वाले इस मूलांक के जातक बहुत खास होते हैं. इन लोगों की पर्सनालिटी से लेकर भविष्‍य तक पर शनि का प्रभाव साफ तौर पर देखने को मिलता है. आइए जानते हैं मूलांक 8 के जातकों का भविष्‍य, करियर और पर्सनालिटी. 

35 की उम्र के बाद होते हैं सफल 

शनि के प्रभाव के चलते मूलांक 8 के जातक खासे मेहनती, कर्मठ और ईमानदार होते हैं. वे अपने जीवन में बड़ी सफलता जरूर पाते हैं. हालांकि उनका जीवन संघर्षपूर्ण होता है, उन्‍हें काफी मेहनत के बाद सफलता मिलती है. ये जातक आमतौर पर जीवन के दूसरे पड़ाव में यानी कि 35 की उम्र के बाद सफल होते हैं. मूलांक 8 के जातक गरीब परिवार में पैदा हों या कितना भी संघर्ष करें 35 की उम्र के बाद खूब अमीर बनते हैं. ऊंचा पद, पैसा, प्रतिष्‍ठा पाते हैं. 

कर्म पर करते हैं भरोसा 

मूलांक 8 के जातक कर्म पर भरोसा करने वाले होते हैं इसलिए मेहनत से पीछे नहीं हटते हैं. ये खासे जुनूनी होते हैं और जो ठान लें उसे पाकर ही दम लेते हैं. मूलांक 8 के जातक आसानी से किसी को दोस्‍त नहीं बनाते हैं और यदि बना लें तो उसका साथ कभी नहीं छोड़ते हैं. ये बेहद आत्‍मविश्‍वासी होते हैं. साथ ही मूलांक 8 के जातक रहस्‍यमयी स्‍वभाव वाले होते हैं. इनके साथ काफी समय बिताकर भी लोग इन्‍हें अच्‍छी तरह नहीं जान पाते हैं. वे चुपचाप अपना काम करते रहते हैं और फिर अचानक दुनिया के सामने सफल व्‍यक्ति के तौर पर सामने आते हैं. ये जातक राजनीति और कारोबार में खूब कामयाब होते हैं. 
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}