trendingNow11804352
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Mulank: इस मूलांक वाले सफलता प्राप्त करके ही लेते हैं दम, कूट-कूटकर भरा होता है साहस

Numerology: इस मूलांक के लोग साहसी, लगातार कोशिश करने और निर्णय करने वाले होते हैं. विपरीत परिस्थितियों में भी नहीं घबराते हैं. किसी भी विषय पर लगातार प्रयास करते रहते हैं और तब तक करते हैं, जब तक कि लक्ष्य न प्राप्त कर लें.

numerology
Stop
Shilpa Rana|Updated: Jul 31, 2023, 07:39 PM IST

Mulank 8: इस मूलांक वाले व्यक्तियों का स्वभाव निर्णयी, साहसी, लगातार प्रयास करने वाला और गहरा होता है. जीवन को उत्साह व सक्रिय तरीके से जीते हैं और मिलने वाले अनुभवों का आनंद लेते हैं. अब वह नकारात्मक हो या फिर सकारात्मक, इन्हें चुनौतियों का सामना करने में खुशी मिलती है और बहुत ही साहस के साथ बिना किसी भी घबराहट के लक्ष्यों को प्राप्त करते हैं. जिन लोगों की जन्म तिथि 8, 17, 26, होती है, उन लोगों का मूलांक 8 होता है.

विषम और विपरीत परिस्थितियों में भी निर्णय लेने में बड़े ही कुशल होते हैं. परिस्थितियां चाहे कैसी भी हों, यह सोच-विचार कर सही और युक्ति संगत निर्णय लेते हैं. यही कारण है कि समस्याओं का समाधान करने में इन लोगों को लगातार सफलता मिलती रहती है. साहस भी इनमें कूट-कूटकर भरा होता है. इनमें साहस ऐसा होता है कि किसी भी कार्य को नए और अनोखे अंदाज में करना पसंद करते हैं. चुनौती चाहे कितनी ही बड़ी क्यों न हो, यह उसका सामना करने में नहीं डरते हैं, क्योंकि इन्हें अपनी सामर्थ्य पर पूरा भरोसा होता है.

मूलांक 8 के व्यक्ति किसी भी विषय पर लगातार प्रयास करते रहते हैं और तब तक करते हैं, जब तक कि लक्ष्य न प्राप्त कर लें. लक्ष्य तक पहुंचने में इनके सामने चाहे कितनी ही कठिनाइयां आएं, यह कभी भी हिम्मत नहीं हारते, इसलिए अधिकांश मामलों में सफलता ही हासिल करते हैं. यह सफलता इन्हें संतुष्टि भी प्रदान करती है, क्योंकि उसे पाने के लिए इन्हें प्रयास भी पूरे मन से किया था. इनके प्रयासों और मिलने वाली सफलता को देखकर ही इन्हें समाज में विशेष सम्मान प्राप्त होता है और प्रशंसा मिलती है. सामाजिक सम्मान मिलने से इन्हें तो प्रसन्नता होती ही है. दूसरे भी इनसे संबंध बनाकर गर्व का अनुभव करते हैं. आर्थिक स्थिति भी ठीक ही रहती है. इसका मुख्य कारण इनका साहस, कठिनाइयों के प्रति धैर्य और लगातार प्रयास करते रहना है.

गुरु वक्री होकर खोलेंगे इन राशियों की किस्मत, नई जॉब से लेकर मिलेगी तरक्की
Surya Grahan 2023: इस दिन लगेगा साल का दूसरा व आखिरी सूर्य ग्रहण, भूलकर भी न करें ये काम

 

Read More
{}{}