trendingNow11803412
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

कैसे होते हैं, 1, 10, 19 और 28 तारीख में जन्‍मे लोग? हैरान कर देंगे ये राज

Mulank 1 wale log: अंक शास्‍त्र में 1 से 9 तक के मूलांक वाले लोगों का स्‍वभाव, उनके भविष्‍य के बारे में बताया जाता है. इसमें से मूलांक 1 के जातकों के बारे में कुछ ऐसी खासियतें बताई गई हैं, जो उन्‍हें भाग्‍यशाली बनाती हैं.

कैसे होते हैं, 1, 10, 19 और 28 तारीख में जन्‍मे लोग? हैरान कर देंगे ये राज
Stop
Shraddha Jain|Updated: Jul 31, 2023, 10:02 AM IST

Numerology Number 1 in Hindi: अंक ज्योतिष में मूलांक के आधार पर व्‍यक्ति की पर्सनालिटी, स्‍वभाव, व्‍यवहार के बारे में बताया जाता है. मूलांक व्‍यक्ति की जन्‍मतारीख का जोड़ होता है. हर मूलांक के जातक की कुछ खासियतें होती हैं क्‍योंकि उस पर उस मूलांक के स्‍वामी ग्रह का प्रभाव होता है. यही वजह है कि एक ही मूलांक वाले जातकों में कुछ समानताएं होती हैं. आज हम मूलांक 1 वाले जातकों की खासियतें जानते हैं. किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 1 होता है. 

मूलांक 1 के जातकों पर होता है सूर्य का प्रभाव
 
मूलांक 1 के स्वामी सूर्य हैं. सूर्य सफलता, सेहत, आत्‍मविश्‍वास, नेतृत्‍व क्षमता देने वाले ग्रह हैं. मूलांक 1 के जातकों पर सूर्य का प्रभाव रहता है, जिससे ये जातक आत्‍मविश्‍वासी, साहसी और निडर होते हैं. इन लोगों में कमाल की नेतृत्‍व क्षमता होती है. इस कारण ये लोग ऊंचे पद पर पहुंचते हैं. 

होते हैं अति महत्‍वाकांक्षी और हठी 

मूलांक 1 वाले जातकों में जिद और स्‍वाभिमान कूट-कूट कर भरी होती है. इस कारण कई बार बनते काम भी बिगाड़ लेते हैं. ये लोग किसी के अधीन काम करना पसंद नहीं करते हैं. इस कारण आमतौर पर ये जातक कारोबार करना पसंद करते हैं. मूलांक 1 वाले लोग कठिनाईयों से बिल्‍कुल नहीं घबराते हैं और ईमानदारी से अपना काम करते हैं. 

बनते हैं अमीर 

मूलांक 1 वाले जातक आमतौर पर अमीर होते हैं. ये मजबूत आर्थिक स्थिति के मालिक होते हैं. मूलांक 1 के जातक अपनी मेहनत, बुद्धिमत्‍ता से खूब पैसा कमाते हैं. ये लोग खूब पैसा खर्च करते हैं. वे खुद पर भी पैसा खर्च करते हैं और दूसरों पर भी लुटाते हैं. मूलांक 1 के जातक दिखावे में भरोसा करते हैं. इन लोगों की लव लाइफ और मैरिड लाइफ अच्‍छी रहती है. साथ ही सेहत भी अच्‍छी रहती है. मूलांक 1 के जातकों के लिए रविवार का दिन सबसे ज्‍यादा शुभ रहता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}