trendingNow11413423
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Monthly Horoscope: नवंबर में इन राशि वालों का चमकेगा करियर, नई नौकरी की चाहत भी होगी पूरी

November Rashifal 2022: नवंबर का महीना कुछ राशियों के लिए करियर के लिहाज से बेहतर रहने वाला है. उनकी कई दिनों की इच्छा इस महीने पूरी हो सकती है.  

करियर मासिक राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Oct 30, 2022, 03:58 PM IST

November monthly horoscope career: मासिक राशिफल के अनुसार, नवंबर का महीना कुछ राशि वालों के लिए करियर के लिए बहुत शानदार रहने वाला है. उन्‍हें अपने कामकाज में बड़ी सफलता मिलेगी. नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों की इच्छा पूरी होगी. लंबे समय से ट्रांसफर का इंतजार कर रहे लोगों को भी सफलता मिलेगी. काम को सही समय पर और सही तरीके से पूरा कर करने से नौकरी में उनका पलड़ा भी भारी रहेगा.

मेष- करियर के दृष्टिकोण से मेष राशि के लोगों को इस महीने में बहुत ज्यादा मेहनत करनी होगी. लेकिन आप सच्चाई से मेहनत करेंगे तो यही मेहनत आपको नौकरी में अच्छी बरकत देगी. आप अपने काम में पूरी योजनाबद्ध तरीके से काम करते हुए आगे बढ़ेंगे तो आपको अच्छी सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में किसी से झगड़ा होने की नौबत भी आ सकती है इसलिए थोड़ी सावधानी रखें क्योंकि ऐसी घटना आपके लिए ठीक नहीं रहेगी. 13 नवंबर के बाद कार्य क्षेत्र की समस्याओं में कमी तो आ जाएगी लेकिन आपका व्यवहार और वाणी में कठोरता बनी रहेगी जिसके परिणामस्वरूप कार्यक्षेत्र में आप परेशानी महसूस कर सकते हैं। आपको अपने व्यवहार पर ध्यान देना चाहिए और अपने साथी कर्मचारियों के साथ अनुकूल व्यवहार करने पर जोर देना चाहिए, तभी आप अच्छी स्थिति में खुद को संभाल पाएंगे.

वृष- इस राशि के लोगों के करियर के लिए महीना अच्छा रहने वाला है. यदि लंबे समय से किसी मनचाहे स्थान पर ट्रांसफर के लिए प्रयास कर रहे थे, तो उसमें सफलता मिल सकती है. इस स्थान पर आपको मेहनत तो करनी होगी, लेकिन यह फलदायक रहेगी और आपको अपने काम के लिए जाना जाएगा. आपका रुतबा तो बढ़ेगा ही, आपकी सोच और काम करने की क्षमता एक मजबूत व्यक्तित्व प्रदान करेगी. आपके कुछ विरोधी भी सिर उठा सकते हैं हालांकि वे आपसे जीतने में कामयाब नहीं होंगे, फिर भी कुछ समय के लिए परेशान और अस्थिर कर सकते हैं. इसलिए आपको उनसे सावधान रहना होगा और अपनी तरफ से काम में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होने देना होगा.

मिथुन- मिथुन राशि के लोग अपने काम को सही समय पर और सही तरीके से पूरा कर सकेंगे, जिससे नौकरी में उनका पलड़ा भारी रहेगा. फिर भी इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछ अधिक मेहनत और प्रयास करने के बाद ही सफलता प्राप्त होगी. कार्यक्षेत्र में आपके कार्य की प्रशंसा होगी और लोग आपसे सलाह लेने भी आएंगे. वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध मजबूत होंगे. यदि आप नौकरी बदलने की कोशिश कर रहे हैं तो इस महीने की शुरुआत में ही सफलता मिल सकती है.  यदि कोई आपके विरुद्ध षड्यंत्र भी करता है तो आपको ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि वह आपसे जीत नहीं पाएगा, लेकिन सावधान और सतर्क रहना बेहद जरूरी होगा.

कर्क- इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में सावधानी रखनी होगी. कार्यस्थल की परिस्थितियां आपका किसी से झगड़ा करा सकती हैं जिसके परिणामस्वरूप  नौकरी में परेशानी उठानी पड़ सकती है.  यह भी संभव है कि आप खुद ही परेशान होकर नौकरी छोड़ कर घर पहुंच जाएं. जितना संभव हो इस स्थिति से बचना चाहिए क्योंकि आपको दोबारा नौकरी पाने में थोड़ा विलंब हो सकता है और मानसिक रूप से परेशान होंगे. स्वयं को संतुलित और मन को शांत रखने की कोशिश करें ताकि नौकरी में किसी तरह की समस्या न आने पाए.  हालांकि आपके लिए एक बात अच्छी रहेगी कि वरिष्ठ अधिकारी आपके पक्ष में रहेंगे और आपको सहयोग और समर्थन देंगे. नौकरी में ट्रांसफर के योग भी बन सकते हैं.

सिंह- सिंह राशि के लोगों के लिए कार्यक्षेत्र में अच्छा माहौल रहेगा, काम में मन लगेगा आप ज्यादा प्रयास से अपने काम में अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे. अपने व्यवहार के कारण आप सहकर्मियों से सहयोग और समर्थन प्राप्त कर सकेंगे जिससे नौकरी में अच्छी स्थिति पाने में कामयाब हो सकते हैं. लेकिन बाद में आपको कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में अचानक से अवांछित तबादले की स्थिति बन सकती है, इसके लिए आपको अलर्ट रहना चाहिए. अपने मन की बात कार्यक्षेत्र के लोगों से ज्यादा न साझा करें क्योंकि वे इसका अनुचित लाभ उठाकर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. इन बातों को ध्यान में रख कर ही आप  अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे. कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा पद भी मिल सकता है.

कन्या- इस राशि के लोग अपनी योजनाओं को पूरी मेहनत और दृढ़ निश्चय के साथ पूरा कर पाने में सफल रहेंगे जिससे नौकरी में आप की स्थिति और भी मजबूत होगी. आपके काम की सराहना होगी. कार्यक्षेत्र में बदलाव यानी नई नौकरी की संभावना बनेगी. जो लोग सरकारी नौकरी में हैं उनके ट्रांसफर के योग बन सकते हैं. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा और उनके साथ संबंध भी मधुर रहेंगे.

तुला- तुला राशि के लोग कार्य क्षेत्र में जमकर मेहनत करेंगे, यह मेहनत काम में साफ दिखाई देगी. ऐसा भी हो सकता है कि आपके काम को तवज्जो न मिले लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप के वरिष्ठ अधिकारी आपके काम को नहीं पहचान रहे हैं. वह आपको यह दर्शाना नहीं चाहते हैं कि उन्हें पता है कि आप बहुत बढ़िया काम करते हैं. उन्हें लगता है कि कहीं आप प्रशंसा से प्रभावित होकर काम में ढीलापन न कर दें. इस दौरान आपको अपने काम को और भी बेहतर करने की कोशिश करना चाहिए जिससे आपको अच्छे परिणाम प्राप्त हो सके. मेहनत करने के साथ ही आप इस बात का ध्यान रखें कि जब भी कोई अवसर आपके हाथ में आए तो उसे तुरंत लपक लें, नहीं तो हाथ मलते रह जाएंगे.

वृश्चिक- इस राशि के लोगों के लिए नवंबर का महीना अनुकूल साबित होगा.  शुरुआत में ही आप अपने काम को लेकर काफी सजग नजर आएंगे और बहुत मेहनत भी करेंगे, आपके प्रयास सफल होंगे.  आपको नौकरी के सिलसिले में विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है और वहां पर आप काफी अच्छी स्थिति में रहेंगे और खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे. 16 नवंबर के बाद कार्य क्षेत्र में पहले की गई मेहनत का लाभ प्राप्त करने के अधिकारी बनेंगे. इससे आपको कार्यक्षेत्र में पद और सम्मान की प्राप्ति हो सकती है, कार्यभार भी बढ़ सकता है. इन सबका प्रभाव वेतन वृद्धि के रूप में देखने को मिल सकता है. कुछ विरोधी भी सक्रिय होंगे किंतु वह कुछ कर नहीं सकेंगे और आपका परचम लहराएगा.

धनु- धनु राशि के लोगों के लिए कार्यक्षेत्र में शुभ स्थितियों का निर्माण होगा, आप अपनी मेहनत का लोहा मनवाने में कामयाब रहेंगे और काम में बरकत होगी.  लोग आपके काम की तारीफ करेंगे महत्वपूर्ण कार्य में सलाह लेने आएंगे. आपको अपनी कार्यकुशलता दिखाने का पूरा मौका मिलेगा. आप कार्य को समय पर और सही तरीके से निपटाने में कामयाब हो सकते हैं जिससे आप अपनी छुट्टियां अच्छे तरीके से एन्जॉय कर सकेंगे. नौकरी में अपनी एक अच्छी पोजीशन बनाए रखने में सफल रहेंगे. कार्य क्षेत्र में हल्की फुल्की चुनौतियां आएंगी लेकिन आप उन पर विजय प्राप्त कर लेंगे. आपके विरोधी सक्रिय होने का प्रयास करेंगे लेकिन आप अपनी कुशलता से उनको हरा सकेंगे.

मकर- इस राशि के लोगों पर कार्यक्षेत्र में काम का दबाव रहेगा और मल्टी टास्किंग करनी पड़ सकती है लेकिन इससे हताश या निराश न हों. आपको अपनी  काबिलियत और कार्यकुशलता से वह सब कुछ प्राप्त होगा जिसके लिए डिजर्व करते हैं. इससे आपका खुद पर भरोसा बढ़ेगा और मनोबल ऊंचा रहेगा. कार्यक्षेत्र में बदलाव का अवसर भी मिल सकता है. इस दौरान आप नौकरी में बदलाव भी कर सकते हैं. नई नौकरी में भी कुछ चुनौतियां आपके सामने रहेंगी, फिर भी आप अपनी काबिलियत के दम पर चुनौतियों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ेंगे. वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध अच्छे रहेंगे और सरकारी क्षेत्र से लाभ मिल सकता है. यदि आप कोई सरकारी अधिकारी हैं तो यह महीना आपको तबादले के साथ साथ अच्छा प्रमोशन भी दिलवा सकता है.

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को महीने के प्रारंभ में ट्रांसफर की स्थिति बन सकती है.  कोई नौकरी में बदलाव की इच्छा रखने वालों के लिए भी समय अनुकूल है. नई नौकरी पहले के मुकाबले ज्यादा अच्छी होने की संभावना रहेगी. 13 तारीख के बाद कार्यक्षेत्र में और भी अच्छी स्थितियों का निर्माण होगा. आपको अपने कार्यक्षेत्र पर काम करना पसंद आएगा. सकारात्मक माहौल में आप की कार्य क्षमता बढ़ेगी. कार्यक्षेत्र में बल मिलेगा और स्थिति प्रबल होगी. आपको अधिकार और सम्मान की प्राप्ति होगी. प्रमोशन के योग भी बन सकते हैं.  आप अपने काम  में काफी मशगूल रहेंगे और मेहनत भी करेंगे तो उसके सकारात्मक परिणाम भी आने वाले समय में प्राप्त होंगे.

मीन- इस राशि के लोग काफी मेहनत करेंगे. आपको अपने काम और कर्तव्यों का बोध रहेगा, जिसके चलते काम के प्रति लापरवाही नहीं बरतेंगे और स्वाभाविक रूप से अच्छी स्थिति में जाएंगे. वरिष्ठ अधिकारियों से आपके संबंध अच्छे रहेंगे, जिससे आप काफी सहज होकर अपना काम कर पाएंगे. सुविधाओं से साथ कुछ चुनौतियां भी आएंगी. आधे माह के बाद आप का साहस और पराक्रम बढ़ेगा, जो आपको चुनौतियों का सामना करने लायक बनाएगा और आप सफल होंगे. सहकर्मियों से अच्छे संबंध बनाए रखने का प्रयास करें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Read More
{}{}