trendingNow11284775
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Money Totke: जान लें कबूतर के पंख से जुड़े ये चमत्‍कारिक उपाय, करते ही मिलेगा छप्‍पर फाड़ पैसा!

Pigeon Feather Remedies: पैसा पाने के लिए लोग तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं. इस काम में एक चमत्‍कारिक उपाय बहुत मददगार साबित हो सकता है. यह उपाय कबूतर के पंख का है.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 03, 2022, 01:19 PM IST

Kabootar ke Pankh ke Totke: कबूतर का एक पंख छप्‍पर फाड़ पैसा दे सकता है. यह सुनने में अजीब लग सकता है लेकिन ज्‍योतिष में कबूतर के पंख से जुड़ा एक शक्तिशाली उपाय बताया गया है, जो ढेर सारा पैसा दिला सकता है. हिंदू धर्म-शास्‍त्रों और ज्‍योतिष में कुछ पशु-पक्षियों को बहुत शुभ माना गया है. इनका घर में आना या इनसे किसी संकेत का मिलना शुभ घटना का कारक बनता है. आज हम कबूतर से जुड़े ऐसे संकेत और उपाय की बात करते हैं. 

शुभ होता है कबूतर का घर में आना 

घर में कबूतर का आना बहुत अच्‍छा माना जाता है. कबूतर का घर में आना किसी अच्‍छी खबर के मिलने का पूर्व संकेत है. इसके अलावा कबूतर का पंख भी बहुत शुभ माना गया है. इसे समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. बल्कि कबूतर के पंख से जुड़े कुछ उपाय धन वर्षा कर सकते हैं. कबूतर यदि घर में अंडे दे तो यह भी अच्‍छे दिन आने का संकेत है.  

धन प्राप्ति के लिए कबूतर के पंख के उपाय  

- यदि कबूतर आपके घर में खुद से ही पंख छोड़ दे तो यह बहुत शुभ होता है. इसे सफेद या लाल कपड़े में लपेट लें. फिर मन में माता लक्ष्‍मी का ध्‍यान करते हुए उसके ऊपर से लाल धागा लपेटें और धन स्‍थान पर रख लें. ध्‍यान रखें कि बाहरी व्‍यक्ति पर इसकी नजर न पड़े. ऐसा करने से आपके पास कभी पैसों की कमी नहीं होगी. 

- यदि कर्ज के बोझ से परेशान हैं या पैसा फंसा हुआ है तो कबूतर के 3 पंख लें. इन्‍हें घर के अलग-अलग हिस्‍सों में रख दें. इससे राहत मिलेगी. जैसे- एक पंख लिविंग रूम में, दूसरा किचन के उत्‍तरी हिस्‍से में और तीसरा बेड रूम के पूर्वी कोने में रख दें. इससे घर में सुख, शांति और समृद्धि तीनों ही बढ़ती हैं. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}