trendingNow11423050
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Money Plant: घर में लगा है मनी प्‍लांट तो कर लें लाल धागे का ये टोटका! दोनों हाथों से बटोरेंगे धन-दौलत!

Money Plant ke Totke : मनी प्‍लांट पैसों को आकर्षित करता है. यदि मनी प्‍लांट में एक टोटका कर लिया जाए तो अमीर बनते देर नहीं लगती है. मनी प्‍लांट का ये चमत्‍कारी उपाय काफी कारगर माना गया है.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 03, 2022, 10:51 AM IST

Money Plant ke Upay: वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ पेड़-पौधों को बहुत शुभ माना गया है. घर में इन पेड़-पौधों का होना खूब सुख-समृद्धि लाता है. जीवन में खुशियां और सकारात्‍मकता लाता है. हालांकि इन पेड़-पौधों का घर में सही जगह पर होना जरूरी है, तभी उनका पूरा फल मिलता है. इन शुभ पौधों में तुलसी, क्रसुला, मनी प्‍लांट, केले का पेड़ आदि शामिल हैं. मनी प्‍लांट को धन आकर्षित करने वाला पौधा माना गया है. यदि मनी प्‍लांट से जुड़े कुछ उपाय-टोटके कर लिए जाएं तो धन वर्षा हो सकती है. ऐसे घर में कभी पैसों की कमी नहीं होती है. 

मनी प्‍लांट का चमत्‍कारी उपाय
 
वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट को घर में सही दिशा में रखना बहुत शुभ फल देता है. साथ ही मनी प्‍लांट को लेकर एक उपाय या टोटका करना बहुत लाभ देता है. इसके लिए शुक्रवार के दिन मनी प्‍लांट लगाएं और उसकी जड़ में छोटा सा लाल रंग का रिबन या लाल धागा बांध दें. यदि मनी प्‍लांट पहले से लगा हो तो शुक्रवार के दिन उसमें लाल धागा या रिबन बांध दें. लाल रंग उन्‍नति और तरक्‍की लाता है. मनी प्‍लांट का यह उपाय धन लाभ कराता है. साथ ही घर के लोगों को तरक्‍की देता है. मान्‍यता है कि मनी प्‍लांट जैसे-जैसे बड़ा होता है घर के लोगों की तरक्‍की और आमदनी बढ़ती जाती है. 

मनी प्‍लांट लगाने के वास्‍तु शास्‍त्र के नियम 

- वास्तु शास्‍त्र के अनुसार मनी प्लांट को हमेशा उत्‍तर-पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. 
- कभी भी दक्षिण दिशा में मनी प्‍लांट न लगाएं. 
- मनी प्‍लांट को कभी भी सीधे जमीन में न लगाएं, बल्कि मिट्टी के गमले या कांच की बोतल में लगाएं. 
- मनी प्‍लांट की बेल हमेशा ऊपर की ओर बढ़ने दें. मनी प्‍लांट के आसपास की जगह साफ-सुथरी रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Read More
{}{}