trendingNow11727522
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Budh Gochar 2023: ग्रहों के 'राजकुमार' बुध आज वृष में होने जा रहे गोचर, आपकी जिंदगी में होंगे ये बदलाव; जानें सभी 12 राशियों का राशिफल

Mercury Transit 2023: तर्क और बुद्धि के प्रतीक बुध ग्रह आज गोचर होने जा रहे हैं. इस राशि परिवर्तन की वजह से आज सभी 12 राशियों के जीवन में अलग-अलग तरह के प्रभाव होंगे. आइए जानते हैं कि इस गोचर का आप पर क्या असर पड़ेगा. 

Budh Gochar 2023: ग्रहों के 'राजकुमार' बुध आज वृष में होने जा रहे गोचर, आपकी जिंदगी में होंगे ये बदलाव; जानें सभी 12 राशियों का राशिफल
Stop
Devinder Kumar|Updated: Jun 07, 2023, 04:38 AM IST

Budh Gochar 2023 Zodiac Effects: बुध देव को ग्रहों का राजकुमार माना जाता है. वे तर्क और बुद्धि के कारक माने जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक वे नियमित रूप से अलग-अलग राशियों में प्रवेश करते रहते हैं. अब वे 7 जून यानी आज वृषभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. वे 24 जून तक इस राशि में रहेंगे. उनके इस गोचर का असर सभी 12 राशियों पर अलग-अलग रहेगा. किसी की जिंदगी में खुशियां आएंगी तो किसी को दिक्कतें झेलनी पड़ेंगी. आइए जानते हैं कि इस गोचर का आप पर क्या प्रभाव होगा. 

बुध गोचर 2023 का सभी 12 राशियों पर प्रभाव (Budh Gochar 2023 Zodiac Effects)

मेष राशि 

बुध गोचर (Budh Gochar 2023) की वजह से आपको पेट की समस्या परेशान कर सकती है लेकिन कई खुशखबरी भी आएंगी. इसके परिवर्तन से आपको धन लाभ होगा, जिससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. इससे समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. इससे अटका हुआ धन वापस मिल सकेगा. 

वृष राशि 

जो लोग प्रेम विवाह के लिए सोच रहे हैं, उनकी यह चाहत पूरी हो सकती है. विवाहितों के लिए संतान प्राप्ति का योग बन रहा है. समाज में आपके मान सम्मान और प्रभाव में बढ़ोतरी होगी. आपको समाज में कोई पद हासिल हो सकता है. 

मिथुन राशि 

इस राशि के लोगों का विदेश में पढ़ने का सपना पूरा हो सकता है. किसी तरह के विवाद से बचकर रहें. ऐसा करने से समय की बर्बादी होगी. किसी को उधार देने में सतर्कता बरतें क्योंकि ऐसा करने से धन अटक सकता है. 

कर्क राशि 

नौकरी पेशा लोगों को कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है. आपके कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है. यह बुध गोचर (Budh Gochar 2023) आपके लिए सकारात्मक परिणाम लाने वाला होगा. आपके घर में कोई शुभ कार्य हो सकता है. 

सिंह राशि 

बुध गोचर (Budh Gochar 2023) के प्रभाव की वजह से घर और गाड़ी खरीदने के लिए आपके लिए यह शुभ समय रहेगा. आपके संपत्ति से जुड़े विवादों का निपटारा हो सकता है. कारोबारी वर्ग के लिए यह गोचर तरक्की देने वाला होगा. घर में बड़े बुजुर्गो की सेहत गड़बड़ हो सकती है, उनका ध्यान रखें. 

कन्या राशि 

इस राशि के लोगों को सामाजिक कार्यों से जुड़ने का अवसर मिल सकता है. आपका मन धार्मिक कार्यों में लगेगा. जो लोग विदेश में रहने की सोच रहे हैं, उनकी यह चाहत पूरी हो सकती है. बुध गोचर (Budh Gochar 2023) की वजह से आपका भाग्य चमक सकता है. सब जगह आपकी प्रशंसा होगी.  

तुला राशि 

बुध गोचर (Budh Gochar 2023) की वजह से आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. कार्यस्थल पर आप थोड़ा सतर्क रहें. आप ऑफिस की राजनीति का शिकार हो सकते हैं. किसी के साथ व्यर्थ विवाद में न पड़ें. अपने ऊपर तनाव को हावी न होने दें. 

वृश्चिक राशि 

जो लोग कारोबार कर रहे हैं, उन्हें मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आप बुध गोचर (Budh Gochar 2023) के दौरान पार्टनरशिप में कोई काम न करें. कुंवारे लोगों के लिए शादी की बात पक्की हो सकती है. प्रेम प्रसंग करने वालों के लिए समय अच्छा चल रहा है. 

धनु राशि 

इस गोचर काल में आपके शत्रु आपके खिलाफ सक्रिय रहेंगे. इसलिए सार्वजनिक जीवन में थोड़ा सतर्क रहें और अपनी सेहत का ध्यान रखना. इस दौरान आपके पास जॉब ऑफर लेटर आ सकते हैं और किसी बड़ी कंपनी में काम करने का मौका मिल सकता है. 

मकर राशि 

नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को इंटरव्यू में मौका मिल सकता है. जो लोग विवाह की सोच रहे हैं, उन्हें खुशखबरी मिल सकती है. आपकी आय के स्रोत बन सकते हैं और आपके प्रेम प्रसंग की गाड़ी आगे बढ़ेगी. यह बुध गोचर (Budh Gochar 2023) आपके लिए सुखद परिणाम दे सकता है. 

कुंभ राशि 

बुध गोचर (Budh Gochar 2023) के प्रभाव की वजह से आपके अटके हुए सरकारी काम सफल हो सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों का ट्रांसफर हो सकता है. आप अपने लिए कोई नई गाड़ी खरीद सकते हैं. आपके अटके हुए सरकारी काम पूरे हो सकते हैं. आपको कहीं से प्रॉपर्टी मिल सकती है. 

मीन राशि 

इस राशि परिवर्तन (Budh Gochar 2023) की वजह से आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. आप सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे और पूजा पाठ में रूचि बढ़ेगी. आपके सामने कठिन हालात बन सकते हैं लेकिन आपको धैर्य से काम लेना होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}