trendingNow11632763
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Guru Asta 2023: अस्‍त हुए गुरु, अगले 28 दिन तक बहुत संभलकर रहें ये लोग, दुर्भाग्‍य नहीं छोड़गा पीछा!

Guru Asta in Meen Rashi 2023: सुख, सौभाग्‍य, यश, धन, वैवाहिक सुख देने वाले ग्रह गुरु अस्‍त हो गए हैं. गुरु का अस्‍त होना अच्‍छा नहीं होता और इसलिए सारे शुभ कार्यों पर रोक लग जाती है. कुछ लोगों के लिए यह विशेष तौर पर अशुभ साबित हो सकता है. 

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Mar 30, 2023, 03:54 PM IST

Jupiter Combust 2023 in Hindi: बीते 28 मार्च को सौभाग्‍य-सुख के दाता देवगुरु बृहस्‍पति अपनी ही राशि मीन में अस्‍त हो गए हैं. वैसे तो किसी भी ग्रह का अस्‍त होना ज्‍योतिष में अच्‍छा नहीं माना गया है लेकिन गुरु ऐसे ग्रह हैं जिनका अस्‍त सारे शुभ कार्यों पर रोक लगा देता है. क्‍योंकि गुरु का अस्‍त होना ग्रह की शक्ति क्षीण कर देता है और इससे शुभ कार्य करने से उसका अशुभ फल ही मिलता है. गुरु आने वाले 27 अप्रैल तक अस्‍त रहेंगे और इस बीच 22 अप्रैल को गुरु गोचर करके मेष राशि में प्रवेश करेंगे. आइए जानते हैं 27 अप्रैल तक का ये समय किन राशि वालों को संभलकर बिताना होगा. 

अस्‍त गुरु करेंगे परेशान 

मेष राशि- मेष राशि वालों को गुरु का अस्‍त होना जीवन में सुख की कमी कर सकता है. बेवजह की यात्रा हो सकती है. कोई नया काम ना करें क्‍योंकि किस्‍मत का साथ नहीं मिलेगा. तनाव परेशान कर सकता है. सेहत का ख्‍याल रखें. 

सिंह राशि- बृहस्पति का अस्‍त होना सिंह राशि वालों को परेशान करेगा. घर में झगड़े-विवाद हो सकते हैं. आपके परिजनों से रिश्‍ते बिगड़ सकते हैं. आलस हावी रहेगा. एकाग्रता कम होगी. लेन-देन को लेकर भी विवाद हो सकता है. धर्म-कर्म में मन नहीं लगेगा. 

कुंभ राशि- गुरु का अस्‍त होना कुंभ राशि वालों को ज्‍यादा परेशान करेगा. एक तो इस राशि पर शनि की साढ़े साती का दूसरा चरण चल रहा है. उस पर गुरु का अस्‍त होना इनके खर्चे बढ़ाएगा. वाणी में कठोरता रहेगी जो परिजनों से विवाद करवा सकती है. दुर्घटना की आशंका है. कतई निवेश ना करें. महत्‍वपूर्ण काम 27 अप्रैल के बाद करें. 

अस्त गुरु के दुष्‍प्रभाव से बचने के उपाय

- अपने माता-पिता, गुरु का सम्‍मान करें. उनकी सेवा करें. उनसे आशीर्वाद लें. उनका अपमान ना करें, ना ही कड़े शब्‍द कहें. 

- विशेषज्ञ से सलाह लेकर पुखराज या सुनहला रत्‍न धारण कर सकते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}