trendingNow11514274
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Mangal Margi 2023: मंगल मार्गी होकर कराएंगे इन लोगों पर नोटों की बरसात, बस करना होगा ये काम

Mangal Margi Effect: ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को पराक्रम और शौर्य का कारक माना गया है.  वह 13 जनवरी को मार्गी होने जा रहे हैं. इस दौरान अगर कुछ उपाय किए जाएं तो शुभ फल की बरसात हो सकती है. 

मंगल मार्गी
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Jan 04, 2023, 03:58 PM IST

Mars Retrograde 2023: हर ग्रह-नक्षत्र का किसी न किसी राशि से संबंध होता है. ऐसे में जब भी ग्रह राशि परिवर्तन करते हैं, व्रकी या मार्गी हो जाते हैं तो उनका असर सभी राशियों पर पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार 13 जनवरी 2023 से मंगल ग्रह मार्गी यानी कि सीधी चाल चलने वाले वाले हैं. वैसे तो वह वृष राशि में मार्गी होंगे, लेकिन इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. मंगल को पराक्रम और शौर्य का कारक कहा गया है. उनके मार्गी होते ही कई राशि के जातकों के लिए उन्नति के दरवाजे खुल जाएंगे और उनको जमकर धन लाभ होगा. आइए जानते हैं कि कौन सी हैं, वे राशियां.

सिंह 

मंगल मार्गी होकर सिंह राशि के लोगों के लिए शुभ समाचार लेकर आएंगे. इस समय करियर को नया आयाम मिलेगा. इस राशि के जो भी जातक नई नौकरी की तलाश कर र हैं तो उनकी यह इच्छा इस दौरान पूरी हो सकती है. वहीं, विद्यार्थियों को प्रतियोगी परिक्षाओं में सफलता हाथ लगेगी.

वृश्चिक 

मंगल के मार्गी होने से वृश्चिक राशि वालों के लिए अच्छे समय की शुरुआत हो जाएगी. काफी समय से अटके हुए काम पूरे होंगे. नौकरी में बदलाव के भी अवसर हैं. धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.

धनु 

धनु राशि वालों के लिए भी अच्छे दिन आने वाले हैं. मंगल के सीधी चाल चलते ही निवेश में काफी फायदा मिलेगा. करियर में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी और जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर बनेंगे. 

मीन

मंगल के सीधी चाल चलते ही मीन राशि के जातकों के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. इस दौरान जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें सफलता हाथ लगेगी. मानसिक शांति मिलने से मन प्रसन्न रहेगा.

उपाय 

अगर आप मंगल को मजबूत करना चाहते हैं तो बजरंगबली की रोजाना पूजा करें. मंगलवाल के 21 व्रत रखें. रोजाना सुबह नहाने के बाद लाल वस्त्र धारण करें. इसके बाद ओम क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम: मंत्र का जाप 3, 5 या 7 माला तक कर सकते हैं. इन उपायों को करने से मंगल की शुभता प्राप्त होगी और आपके सफलता के मार्ग प्रशस्त होंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}