trendingNow11525805
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Mangal Margi 2023: मंगल मार्गी होकर इन लोगों के जीवन में लाएंगे भूचाल, कष्टों से होगा जबरदस्त सामना

Mars Retrograde 2023: मंगल 13 जनवरी यानी कि बृहस्पतिवार से मार्गी होने जा रहे हैं. ऐसे में अगर मंगल जिन जातकों की कुंडली में अशुभ स्थिति में हैं, उनको इस दौरान कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.   

मंगल मार्गी
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Jan 12, 2023, 06:48 PM IST

Mangal Margi Effect: ज्योतिष शास्त्र में मंगल को सभी ग्रहों का सेनापति कहा गया है. ऐसे में उनकी चाल और राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है. मंगल 13 जनवरी 2023 को गुरुवार के दिन वृष राशि में मार्गी होने जा रहे हैं. इसका मतलब है कि वह जहां अब तक व्रकी अवस्था यानी कि उल्टी चाल चल रहे थे, अब मार्गी यानी कि सीधी चाल चलने लगेंगे. वह वृष राशि में 30 अक्टूबर तक मार्गी अवस्था में रहेंगे. उनके मार्गी होने से कुछ राशियों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है. उनको जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में इन राशियों के जातकों को काफी सतर्क रहने की आवश्यकता है. 

वृश्चिक

मंगल की सीधी चाल वृश्चिक राशि वालों के लिए प्रतिकूल स्थिति पैदा करेगी. वाणी और गुस्से में काबू रखें, वरना किसी विवाद में फंस सकते हैं. अपने काम पर एकाग्रता रखें. इस दौरान आपको लोगों से सावधान रहने की जरूरत है, वरना छवि को नुकसान पहुंच सकता है.

वृष 

मंगल वृष राशि में ही मार्गी होंगे. इसका असर इस राशि के जातकों पर बुरा पड़ेगा. इस दौरान कोई भी नया काम न करें, वरना बात बिगड़ सकती है. इस दौरान खासकर सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत है. मंगल के प्रभाव से खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जिससे आर्थिक स्थिति में दिक्कत हो सकती है.

मिथुन  

मंगल मार्गी होकर मिथुन राशि वालों की जिंदगी में कोहराम मचा देंगे. इस दौरान मंगल अधिक मेहनत कराएंगे. दांपत्य जीवन में खटास पैदा हो सकती है. ऐसे में जीवनसाथी के साथ अनबन होने के आसार हैं. सेहत पर विशेष ध्यान दें.

तुला

तुला राशि वालों के लिए भी मंगल की सीधी चाल अशुभ रहने वाली है. वाहन दुर्घटना की आशंका है, इसलिए गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. अपने व्यवहार और वाणी में मधुरता लाएं, वरना दिक्कत में पड़ सकते हैं.

उपाय

मंगल के प्रतिकूल असर और दोष से बचने के लिए भगवान कार्तिकेय की पूजा करें. इसके अलावा हनुमान जी की पूजा करने से भी मंगल दोष दूर होते हैं. वहीं, काल भैरव की पूजा करना भी लाभप्रद सिद्ध हो सकता है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}