trendingNow11638469
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Mangalwar ke Upay: आज भूलकर भी ना करें ये काम, होगा बहुत बड़ा नुकसान, मुसीबतों का लगेगा अंबार!

Tuesday Tips in Hindi: मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को स‍मर्पित है. इस दिन कुछ नियमों का पालन करना चाहिए, वरना जीवन में संकट और मुसीबतों का अंबार लग जाता है. 

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Apr 04, 2023, 09:46 AM IST

Mangalwar ko kya nahi karen: हिंदू धर्म में सप्‍ताह का हर दिन किसी ना किसी देवी-देवता को समर्पित है. मंगलवार का दिन संकटमोचक हनुमान को समर्पित है. इस दिन बजरंगबली की पूजा करना हर संकट से उबार देता है. मंगलवार के उपाय सारी मनोकामना पूरी कर देते हैं. इसलिए मंगलवार को बहुत पवित्र दिन माना गया है, इस दिन के लिए धर्म-शास्‍त्रों में कुछ नियम बताए गए हैं. जिनका पालन करना चाहिए. आइए आज हम कुछ ऐसे कामों के बारे में जानते हैं, जो मंगलवार के दिन नहीं करने चाहिए. मंगलवार को ये काम करना अशुभ फल देता है. 

मंगलवार के दिन ना करें ये काम 

जमीन की खुदाई: यदि घर निर्माण करना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन भूमिपूजन ना करें. मंगलवार का दिन मंगल ग्रह से भी जुड़ा है और मंगल का संबंध भूमि से है. मंगलवार के दिन जमीन खोदना अशुभ होता है. 

शराब और मांसाहार का सेवन: मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित है, इसलिए इस दिन सात्विक रहना जरूरी है. मंगलवार के दिन शराब पीना या नॉनवेज खाना जीवन में बहुत मुश्किलें लाता है. कामों में बाधाएं आती हैं. करियर में तरक्‍की रुकती है. 

काले रंग के कपड़े पहनना: मंगलवार के दिन काले कपड़े ना पहनें. खासकरके काले रंग के कपड़े पहनकर पूजा बिल्‍कुल भी ना करें. इससे जीवन में नकारात्‍मकता बढ़ती है. मंगलवार के दिन लाल रंग पहनना सबसे शुभ होता है. 

बाल और नाखून काटना: मंगलवार के दिन कभी भी बाल और नाखून ना काटें. ऐसा करने से आयु कम होती है. बुद्धि कम होती है. याददाश्‍त कम होती है. 

धन का लेन-देन: धन का लेन-देन मंगलवार के दिन ना करें. मंगलवार को पैसे का लेन-देन करना अशुभ फल देता है. खासतौर पर इस दिन उधार दिया गया पैसा, वापस नहीं मिलता है. वहीं इस दिन उधार लेना जातक पर कर्ज का बोझ बढ़ता है. लिहाजा बेहतर है कि मंगलवार के दिन पैसे का लेन-देन ना करें. 

श्रृंगार का सामान खरीदना: मंगलवार के दिन महिलाओं या लड़कियों को सौंदर्य या श्रृंगार से जुड़ी चीजें नहीं खरीदन चाहिए. ऐसा करना दांपत्‍य जीवन में मुश्किलें लाता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}