trendingNow11649230
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Magal Gochar 2023: 3 महीने तक जमकर ऐश काटेंगे ये 4 राशि के जातक, बसेरगी बेहिसाब पैसा; ये है खास वजह

Mars Transit 2023: वैदिक ज्योतिष में हर ग्रह का अपना महत्व है. मान्यता है कि अगर किसी जातक की कुंडली में मंगल की स्थिति मजबूत है, तो उसे जीवन में पराक्रम और साहस का आशीर्वाद मिलता है. इसके अलावा जीवन से परेशानियों का अंत होता है. जानें मंगल के गोचर का किन राशियों को लाभ मिलने वाला है.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Apr 12, 2023, 12:24 PM IST

Mangal Gochar Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना अलग महत्व है. मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है. बता दें कि 13 मार्च 2023 में मंगल ने मिथुन राशि में प्रवेश किया था और 9 मई तक इस राशि में विराजमान रहने वाले हैं. 10 मई 2023 को मंगल कर्क राशि में गोचर कर जाएंगे. इस दौरान मंगल का ये गोचर कुछ राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है. आइए जानें मंगल का ये गोचर किन लोगों को शुभ फल देगा.

मंगल गोचर से इन राशि के जातकों को होगा लाभ

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि के जातकों को मंगल गोचर का शुभ  परिणाम मिलेगा. इस दौरान इस राशि वाले जातकों के पुराने शत्रु परास्त हो जाएंगे. कार्यक्षेत्र में आपके काम की सराहना की जाएगी.  इस अवधि में खर्च बढ़ने की संभावना है. लेकिन धन आगमन भी होगा. इस समय जितना संभव हो विवादों से दूर रहें.

कर्क राशि

इस राशि के जातकों को मंगल गोचर का शुभ प्रभाव मिलेगा. बता दें कि मंगल इसी राशि में गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान इन लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. व्यवसाय में वृद्धि की संभावना है. अगर कोई नई योजना पर काम कर रहे हैं, तो उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी. परिवार और दोस्तों के साथ आपको समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा. वाद-विवाद से खुद को दूर रखें.
 
धनु राशि

मंगल गोचर इस राशि के जातकों के लिए भी शुभ साबित होगा. वहीं, इस अवधि में धनु राशि वाले जातकों को धन प्राप्ति के नए स्त्रोत मिलेंगे. पैतृक संपत्ति पाने की संभावना है. अगर कोई पुराना धन अटका हुआ है, तो इस अवधि में वापस मिल सकता है. परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा. इस दौरान रोड पर वाहन चलाते समय सावधान रहें.

मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल का गोचर मीन राशियों के लिए अनुकूल परिणाम लाने वाला है. इस अवधि में इन राशि वालों को उन्नति मिलेगी. अगर आप विदेश में पढ़ाई का सपना देख रहे हैं, तो उसमें सफलता पाएंगे. इतना ही नहीं, कई दिनों से कोर्ट में अटके मामलों में जीत हासिल करेंगे. छात्रों की पढ़ाई से संबंधित कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

 

Read More
{}{}