trendingNow11575442
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Lucky Zodiac Sign: कुंभ सहित नोटों में खेलेंगे ये राशि के लोग, दोनों हाथों से बटोरेंगे पैसा; वजह भी है बेहद खास

Mahashivratri Zodiac Sign: महाशिवरात्रि का पर्व इस बार 18 फरवरी के दिन मनाया जाएगा. लेकिन इससे पहले ग्रहों की चाल कई राशि के जातकों के जीवन पर शुभ प्रभाव डालने वाली है. आइए जानें किन राशि वालों पर महादेव की कृपा बरसेगी.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Feb 17, 2023, 02:05 PM IST

Zodiac Sign, Astrology: हर साल फाल्गुन चतुर्दशी को महाशिवरात्रि का त्योहार मनाया जाता है. इस बार महाशिवरात्रि पर्व 18 फरवरी को मनाया जाएगा. ये पर्व भगवान शिव और मां पावर्ती को समर्पति है. इस दिन महादेव और मां गौरी की विधिपूर्वक पूजा करने से भक्तों के सभी कष्ट-दुख दूर हो जाते हैं. 18 फरवरी को ज्योतिष अनुसार त्रिग्रही योग बन रहा है. सूर्य और शुक्र के कुंभ में विराजमान हैं और 18 फरवरी को चंद्रमा भी कुंभ में गोचर करेंगे. ऐसे में कुछ राशियों के लिए ये समय बेहद शुभ फलदायी रहने वाला है.

मिथुन राशि

ज्योतिष गणना के अनुसार महाशिवरात्रि पर मिथुन राशि के जातकों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. ग्रहों की चाल इन राशि वालों के लिए लाभकारी रहेगी. बता दें आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. इस दौरान इन राशि वालों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. नौकरी-व्यापार में खूब तरक्की देखने को मिलेगी. कार्यस्थल पर आपके काम सराहना की जाएगी. व्यक्ति के मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे.

कन्या राशि

बता दें कि महाशिवरात्रि का पर्व कन्या राशि के जातकों के लिए भी शुभ माना जा रहा है. नौकरी और कारोबार से जुड़े कामों में लाभ मिलेगा. धन धान्य में वृद्धि होगी. अगर कहीं प्रॉपर्टी आदि में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. रुपयों-पैसों में लाभ होगा. दांपत्य जीवन में मिठास आएगी. पार्टनर के साथ रिश्तों में सुधार होगा.

धनु राशि

महाशिवरात्रि पर धनु राशि वालों के लिए भी अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. अगर किसी से रुपयों-पैसों का लेन-देन करते हैं, तो ये समय अनुकूल है. कर्ज में फंसा पैसा वापस मिल सकता है. निवेश के लिए अच्छा समय है. आय में वृद्धि के नए रास्ते खुलेंगे. इस दौरान व्यापारिक रणनीतियां भी खूब फलदायी होंगी. मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में बढॉोतरी होगी.

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नौकरी और व्यापार में सिंह राशि वालों को तरक्की मिलेगी. योजनाएं और रणनीतियों में सफलता मिलेगी. नौकरी को लेकर परेशान चल रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. इंक्रीमेंट और प्रमोशन मिलने की पूरी उम्मीद है. शिक्षा के क्षेत्र में भी छात्रों को इस दौरान खुशखबरी मिल सकती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

Read More
{}{}