trendingNow11656352
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Maa Laxmi: घर में मां लक्ष्‍मी के आगमन से पहले दिखते हैं ऐसे संकेत, होता है जबरदस्‍त धन लाभ!

Vastu Tips for Maa lakshmi: धन की देवी माता लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने की कोशिश सभी लोग करते हैं, ताकि जीवन सुख-समृद्धि से भरपूर रहे. आइए जानते हैं कि मां लक्ष्‍मी के प्रसन्‍न होने या घर में आगमन से पहले कैसे संकेत मिलते हैं. 

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Apr 17, 2023, 01:53 PM IST

Maa Lakshmi Indication: धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए लोग पूजा-पाठ करते हैं. उपाय-टोटके करते हैं ताकि मां लक्ष्‍मी उसे मालामाल कर दें. धर्म-शास्‍त्रों में कुछ ऐसे काम बताए हैं, जिन्‍हें करने से माता लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं और जमकर कृपा बरसाती हैं. जिस तरह माता लक्ष्‍मी के नाराज होने के संकेत कई तरह से मिलते हैं. वैसे ही मां लक्ष्‍मी के प्रसन्‍न होने या घर में आने से पहले भी कुछ खास तरह के संकेत मिलते हैं. माना जाता है कि जिस घर में मां लक्ष्‍मी वास करती हैं, वहां कभी धन-दौलत की कमी नहीं होती है. साथ ही हमेशा खुशहाली भी रहती है. आइए जानते हैं कि घर में मां लक्ष्‍मी के आगमन से पहले या जीवन में सुख-समृद्धि आने से पहले किस तरह के संकेत मिलते हैं. 

मां लक्ष्‍मी के आगमन के संकेत 

- यदि घर में अचानक ढेर सारी काली चीटियां झुंड बनाकर दिखें तो यह मां लक्ष्‍मी के आगमन के संकेत हैं. ऐसा होना बताता है कि आपको जल्‍द ही धन लाभ होने वाला है. 

- यदि घर में चिड़िया घोंसला बना ले तो इसे भी बेहद शुभ संकेत माना गया है. 

- दाहिने हाथ में लगातार खुजली होना भी धन लाभ होने का योग बनाता है. 

- घर में एक ही जगह पर 3 छिपकलियों का एक साथ दिखाई देना भी मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत होता है. इसे बेहद शुभ माना जाता है. 

- घर के मंदिर के पास छिपकली का दिखना भी बहुत अच्‍छा होता है. यदि दीपावली के दिन मंदिर या तुलसी के पौधे के पास छिपकली दिखे तो यह मां लक्ष्‍मी की अपार कृपा होने का संकेत है. 

- सपने में झाड़ू, उल्लू, घड़ा, हाथी, बंसी, नेवला, शंख, छिपकली, सफेद सांप, गुलाब आदि दिखना भी धन लाभ होने का इशारा है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}