trendingNow11709148
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Maa Lakshmi Sign: घर में मां लक्ष्मी आने से पहले देती है ये 5 संकेत, हाथ लग जाता है कुबेर का खजाना!

Maa Lakshmi: हर इंसान को मां लक्ष्मी की कृपा चाहिए. हो भी क्यों न आखिर वह धन की देवी जो हैं. मां लक्ष्मी अगर किसी के घर में वास करने आती हैं तो उससे पहले इंसान को कुछ संकेत मिलने लगते हैं. आइए जानते हैं.  

मां लक्ष्मी के संकेत
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: May 24, 2023, 02:20 PM IST

Maa Lakshmi ke Aane ke Sanket: धन की देवी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद और कृपा हर कोई पाना चाहता है. इसके लिए इंसान पूजा-अर्चना के साथ विभिन्न तरह के उपाय भी करता है. हालांकि, हर किसी को मां का आशीर्वाद प्राप्त नहीं होता है. मां लक्ष्मी को चंचल स्वभाव का माना जाता है. यही वजह है कि वह अधिक दिन एक जगह टिककर नहीं रहती है. हालांकि, मां किसी के घर में आने से पहले कुछ संकेत देती हैं. मां के इन इशारों को अगर समझ लिया तो मानों कि आपको आने वाले समय में जमकर धन लाभ होने वाला है.

शंख 

शंख को मां लक्ष्मी का भाई माना गया है. अगर आपको रोजाना सुबह उठते ही शंख की ध्वनि सुनाई दे तो समझ लीजिए कि मां लक्ष्मी आपको आगमन का संकेत दे रही हैं. ये संकेत मिलने ही इंसान की किस्मत चमकने लगती है और उसके लिए नये आमदनी के स्रोत बनने लगते हैं. 

उल्लू

पौराणिक मान्यताओं में उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन माना गया है. ऐसे में अगर आपको घर के आसपास उल्लू के दर्शन हो जाएं तो समझिए की आपके दिन संवरने वाले हैं. उल्लू दिखने को मां लक्ष्मी की कृपा से जोड़कर देखा जाता है. 

झाड़ू 

मां लक्ष्मी को झाड़ू बेहद प्रिय है. ज्योतिष शास्त्र में भी कहा गया है कि झाड़ू का अनादर नहीं करना चाहिए. सुबह के समय घर से निकलते वक्त कहीं अगर कोई सफाईकर्मी या इंसान झाड़ू लगाता हुआ दिख जाए तो इसका अर्थ ये होता है कि आप पर मां लक्ष्मी मेहरबान होने वाली हैं. 

खानपान 

जिस घर में मां लक्ष्मी का आगमन होने वाला होता है. उस घर के पारिवारिक सदस्यों के खानपान बदलाव होने लगता है. ऐसे लोग मांसाहार, तामसिक भोजन और नशीले पदार्थों से दूरी बनाने लगते हैं. उन्हें भूख भी कम लगती है और खाना पर्याप्त लगने लगता है. 

सफाई 

मां लक्ष्मी को साफ-सफाई बहुत पसंद होती है. जिन घरों में साफ-सफाई पर बहुत ध्यान दिया जाता है, वहां मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर खुद ही वास करने चली आती हैं. ऐसे में अगर आप मां की कृपा पाना चाहते हैं तो घर की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Roti ke Niyam: इन दिनों रोटी बनाने से भोगने पड़ते हैं अशुभ परिणाम, भूखे मरने की आ जाती है नौबत
Chanakya Niti: गंदगी में पड़ी ये चीज आपको बना देगी मालामाल, तुरंत उठाकर ले आएं घर

 

Read More
{}{}