Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Maa Lakshmi Photo: घर में लगाएं मां लक्ष्मी की ऐसी फोटो, बरसेगा इतना पैसा; संभालना होगा मुश्किल

Goddess Lakshmi: घर में अगर मां लक्ष्मी की तस्वीर लगाने जा रहे हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. मां की कुछ खास तस्वीर लगाने से उनकी कृपा बरसने लगती है. आइए जानते हैं कि घर में किस तरह की तस्वीर लगाना शुभ रहता है.

मां लक्ष्मी के उपाय
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Apr 25, 2023, 11:21 AM IST

Maa Lakshmi ki Kon si Tasveer Lagaye: घर में मां लक्ष्मी की प्रतिमा या तस्वीर लगाकर लोग उनकी पूजा करते हैं, ताकि परिवार में हमेशा बरकत बनी रहे. हालांकि, मां की तस्वीर लगाते समय लोग वास्तु शास्त्र का ध्यान नहीं रखते हैं. यही कारण है कि उनको लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त नहीं होती है. वास्तु शास्त्र में देवी-देवताओं की तस्वीर लगाने के लेकर कई नियम हैं. इन्हीं नियमों में से एक मां लक्ष्मी की तस्वीर को लेकर भी है. वास्तु के अनुसार, घर में उनकी खास तस्वीर लगाने से सुख-समृद्धि और धन लाभ के द्वार खुलने लगते हैं.   

ऐरावत हाथी

घर में माता रानी की जो भी तस्वीर लगाएं, उसमें यह ध्यान रखें कि फोटो में ऐरावत हाथी जरूर होना चाहिए. वास्तु शास्त्र में मां लक्ष्मी के साथ ऐरावत हाथी की तस्वीर को काफी शुभ माना गया है. हां एक और ध्यान देने वाली बात यह है कि हाथी ने सूंड में कलश लिया हो.

गजलक्ष्मी

हाथी में सवार मां लक्ष्मी की तस्वीर या प्रतिमा को काफी शुभ माना जाता है. ऐसी तस्वीर वाली मां को गजलक्ष्मी कहा जाता है. घर में इस तरह की तस्वीर लगाने से धन लाभ के योग बनते हैं और आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलती है. गजलक्ष्मी वाली तस्वीर या प्रतिमा को घर के उत्तर-पूर्व दिशा या मंदिर में दाईं तरफ रखना चाहिए. यहां मां की यह तस्वीर लगाने से उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है और तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं.

हाथी

मां लक्ष्मी के वाहन में चांदी या सोने का हाथी बहुत पवित्र माना गया है. वहीं, पीतल, लकड़ी, कांसे, संगमरमर और रेड स्टोन की हाथी प्रतिमा को भी घर ला सकते हैं. हाथी की मूर्ति घर में लाने से हर तरह के काम बनने लगते हैं और सफलता कदम चूमने लगती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

{}{}