trendingNow11872641
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Maa Lakshmi Astro Tips: बेहद कारगर हैं मां लक्ष्मी को मनाने के ये 3 उपाय, इन कारणों से कभी नहीं बनते धनलाभ के योग

Shukrawar Remedies: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे जीवन में सभी प्रकार के सुख-सुविधाओं की प्राप्ति हो. मां लक्ष्मी का सदा वास रहे. इसलिए ज्योतिष शास्त्र में शुक्रवार के दिन कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. जानें ऐसे में किन उपायों को करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. 

 
maa lakshmi astro tips
Stop
shilpa jain|Updated: Sep 15, 2023, 02:21 PM IST

Friday Remedies: आज शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. कहते हैं कि इस दिन विधिपूर्वक मां लक्ष्मी की पूजा करने और व्रत आदि रखने से भक्तों के जीवन से दुखों का नाश होता है. और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. व्यक्ति को सुख-शांति मिलती है. हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर में मां लक्ष्मी का वास बना रहे. मां लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति को सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है. साथ ही, तिजोरी में भी मां लक्ष्मी का स्थायी निवास होता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो गई हैं, तो व्यक्ति को जीवन में 3 उपाय जरूर करने चाहिए. कहते हैं कि इन उपायों को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर भक्तों पर कृपा बरसाती हैं. 

कमल का फूल कराएगा धन लाभ 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी को कमल का फूल बेहद प्रिय है. शुक्रवार के दिन स्नान आदि के बाद सफेद रंग के कपड़े पहनें और मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करें. इसके साथ ही उन्हें कमल का फूल अर्पित करें. कहते हैं कि कमल का फूल नकारात्मक शक्तियों को दूर करता है और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करते हैं. 

मान्यता है कि मां लक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित करने से घर में बुरी शक्तियां प्रवेश नहीं करती. घर में धन लक्ष्मी का आगमन होता है. कहते हैं कि कमल के फूल में मां लक्ष्मी का वास होता है और इससे घर में धन, अन्न से भरा रहता है. 5 शुक्रवार तक लगातार मां लक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित करने से धन से जुड़ी हुई समस्याएं से निजात मिलती है. 

ये उपाय बनाएगा मालामाल

शुक्रवार के दिन काली चीटियों को आया और चीनी खिलाने से जातकों को शुभ फल की प्राप्ति होती है. अगर आप भी ऐसा कुछ शुक्रवार के दिन करते हैं तो आपको जरूर लाभ मिलेगा. साथ ही गुरुवार और शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा करें. शुक्रवार के दिन किसी पक्षी के जोड़े की तस्वीर बेडरूम में लगाने से लाभ होगा. 

महालक्ष्मी का मंत्र जाप

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन महालक्ष्मी मंत्र  “ऊँ श्रीं ल्कीं महालक्ष्मी महालक्ष्मी एह्येहि सर्व सौभाग्यं देहि मे स्वाहा।।” का मंत्र जाप कम से कम 108 बार करें. बता दें कि जाप करते समय तिल के तेल का दिया जलाएं. ज्योतिष शास्त्र में मंत्र जाप को प्रभावशाली माना गया है.  इससे व्यक्ति को धन, ऐश्वर्य, सौभाग्य और यश की प्राप्ति होती है. 

हल्दी का उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन पीले कपड़े में 11 गांठ हल्दी की बांध लें. और फिर ऊँ वक्रतुण्डाय हुं मंत्र का 108 बार जाप करें. इसके साथ साथ मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की आराधना करें. और इस पीले कपड़े को तिजोरी में रख दें. 

Shukrawar Upay: शुक्रवार के दिन पूजा के समय करें इस काम को करने से मिल जाता है हर समस्या का समाधान
 

अगले 48 घंटे कन्या राशि के लिए हैं बेहद शुभ, मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी रुपया- पैसा; बेहद खास है इस बार की वजह
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Read More
{}{}