trendingNow11933646
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

कुंभ राशि वाले अपनी सेहत का रखें ध्‍यान, चंद्र ग्रहण बढ़ा सकता है गुस्‍से की भावना

Chandra Grahan Effect Rashi: साल का आखिरी चंद्र ग्रहण कुंभ राशि वालों के लिए अच्‍छा नहीं कहा जा सकता है. दरअसल इन जातकों पर गुस्‍सा हावी रह सकता है, जो नुकसान का कारण बनेगा. 

कुंभ राशि वाले अपनी सेहत का रखें ध्‍यान, चंद्र ग्रहण बढ़ा सकता है गुस्‍से की भावना
Stop
Shraddha Jain|Updated: Oct 28, 2023, 11:47 AM IST

Chandra Grahan Effect Rashi: साल 2023 में लगने वाले 4 ग्रहण- 2 सूर्य ग्रहण और 2 चंद्र ग्रहण, में केवल आज का चंद्र ग्रहण है जो भारत में नजर आएगा. इस कारण यह चंद्र ग्रहण खास है और इसका बड़ा असर सभी 12 राशि वाले लोगों पर देखने को मिलेगा. साथ ही इस चंद्र ग्रहण का सूतक काल भी माना जाएगा. साल 2023 का अंतिम चंद्र ग्रहण 28 अक्टूबर 2023 की रात 01 बजकर 06 मिनट से शुरू होगा और सुबह 02 बजकर 22 मिनट पर खत्म हो जाएगा. लिहाजा इसका सूतक काल दोपहर बाद 4 बजे से ही शुरू हो जाएगा. आइए जानते हैं कि कुंभ राशि के लिए यह चंद्र ग्रहण कैसा रहने वाला है. 

कुंभ राशि के जातकों पर चंद्र ग्रहण का प्रभाव

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह चंद्र ग्रहण शुभ फलदायी नहीं है. एक ओर इन जातकों की कुछ पुरानी समस्‍याएं दूर होंग, तो वहीं वे अपने गुस्‍से के कारण नई समस्‍याएं पैदा कर लेंगे. इन जातकों के लिए जरूरी है कि आप अपना अंतर्मुखी स्वभाव छोड़कर खुलकर अपनी बात रखें नहीं तो समस्या उत्पन्न हो सकती है. पैसों की कमी महसूस हो सकती है, हालांकि कुछ दिनों में स्थिति सामान्‍य हो जाएगी. 

करियर\ बिजनेस- नौकरी-व्‍यापार में आप अपने काम से प्रतिस्पर्धियों की बोलती बंद कर देंगे. लेकिन इस दौरान किसी से विवाद या लड़ाई ना हो, इस बात का ख्‍याल रखें. साझेदारी के कामों या संयुक्त करार के लिए यह समय अच्छा नहीं रहेगा. कार्यस्थल पर आपके शब्दों का गलत अर्थ न निकले इस बात का ध्‍यान दें. 

रिलेशनशिप- काम के चलते आप रिश्तों पर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे. इस कारण दांपत्य सुख में कमी आ सकती है. आप रिश्‍तों से दूर रहकर आत्ममंथन करना पसंद करेंगे.

हेल्थ- आपको स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतनी जरूरी है. बेहतर होगा कि आप भोजन, आराम और मेहनत के बीच संतुलन रखने की पूरी कोशिश करें. आपको पेट संबंधी परेशानी हो सकती है. साथ ही मानसिक तनाव रहेगा. 

शुभ अंक-1,7,13,

शुभ रंग- पीला, लाल, मैरून

शुभ दिन- सोमवार, मंगलवार, रविवार

उपाय- आप भगवान श्री विष्णु की पूजा और नारायण कवच का पाठ करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}