trendingNow11933607
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

धनु राशि वालों को तरक्‍की-सम्‍मान दिलाएगा ये चंद्र ग्रहण, बस एक मामले में रहें सतर्क

Chandra Grahan 2023 Effect Rashi: आज का चंद्र ग्रहण राशि चक्र की नौवी राशि धनु है. धनु राशि वालों के लिए यह चंद्र ग्रहण शुभ रहेगा और तरक्‍की-लाभ के अवसर देगा. 

धनु राशि वालों को तरक्‍की-सम्‍मान दिलाएगा ये चंद्र ग्रहण, बस एक मामले में रहें सतर्क
Stop
Shraddha Jain|Updated: Oct 28, 2023, 11:18 AM IST

Lunar Eclipse 2023 Effect Rashi: साल 2023 का आखिरी चंद्र ग्रहण आज 28 और 29 अक्‍टूबर की रात को लगने जा रहा है. यह आंशिक चंद्र ग्रहण है और भारत समेत दुनिया के कई हिस्‍सों में नजर आएगा. यह चंद्र ग्रहण भारत में नजर आने से इसका सूतक काल मान्‍य होगा. यह साल 2023 का एकमात्र ग्रहण है, जो भारत में नजर आएगा. लिहाजा इस बार ग्रहण से जुड़े सारे नियम, सूतक काल आदि माने जाएंगे. इसके अलावा इस चंद्र ग्रहण का सभी 12 राशि वालों के जीवन पर शुभ-अशुभ असर भी देखने को मिलेगा. यह चंद्र ग्रहण 28 अक्टूबर 2023 को रात 01 बजकर 06 मिनट से शुरू होगा और सुबह 02 बजकर 22 मिनट पर खत्म हो जाएगा. आइए जानते हैं कि धनु राशि के जातकों के लिए यह चंद्र ग्रहण कैसा फल देगा. 

धनु राशि के लिए शुभ है चंद्र ग्रहण 

धनु- धनु राशि के जातकों के लिए यह चंद्र ग्रहण शुभ फल देने वाला है. बल्कि आने वाले 15 दिनों तक इन जातकों को खुशियां और लाभ मिलेंगे. आपको तरक्की के कई अवसर प्राप्त होंगे. धनु राशि वाले धार्मिक आध्यात्मिक गतिविधियों में सक्रिय रहेंगे, जिससे मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आर्थिक दृष्टि से भी यह समय शानदार है. धन लाभ होने के योग हैं. रुका हुआ पैसा मिलेगा. आप निवेश और बचत योजनाओं से लाभ कमाएंगे.

करियर\बिजनेस- नौकरी और व्‍यापार के लिहाज से भी यह चंद्र ग्रहण शुभ फल दे सकता है. नया काम प्रारंभ करने की योजना लागू करने का समय आ गया है, जो आपको लाभ भी देगा. हालांकि व्यवसाय में दौड़-धूप करनी पड़ सकती है लेकिन आप समस्‍याओं के समाधान निकालते जाएंगे और आगे बढ़ते जाएंगे. वहीं नौकरी करने वालों की मेहनत भी रंग लाएगी. बिगड़े कार्य बनते चले जाएंगे.

रिलेशनशिप- आपको रिश्तों में खुशहाली और मजबूती लाने के लिए प्रयास करने होंगे. साथ ही मसले बातचीत से निपटाएं ताकि रिश्ते में मधुरता बनी रहे. 

हेल्थ- स्वास्थ्य के लिहाज से ये समय आपको सावधानी बरतने का इशारा दे रहा है. हालांकि कोई बड़ी बीमारी तो नहीं होगी लेकिन छोटी-मोटी बीमारियां आपको परेशान कर सकती हैं. 

शुभ अंक - 5,9,13

शुभ रंग - भूरा, नारंगी, काला

शुभ दिन- रविवार, बुधवार, शनिवार

उपाय- रोजाना रिद्धि-सिद्धि के दाता भगवान श्री गणेश जी की पूजा करें और उन्‍हें दूर्वा अर्पित करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}