trendingNow11648991
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Lucky Girls Zodiac Sign: हर दुख में पति का पूरा साथ देती हैं ये 3 राशियां की लड़कियां, वैवाहिक जीवन होता है सुखमय

Jyotish Shastra: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि के लोगों को स्वभाव, व्यक्तित्व और पसंद-नपसंद अलग होती है. आज हम जानेंगे ऐसे लड़कियों के बारे में, जो शादी के बाद पति के लिए लकी साबित होती हैं. इतना ही नहीं, हर हालात में पति का पूरा साथ देती हैं.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Apr 12, 2023, 09:39 AM IST

Zodiac Sign, Astrology: कुंडली के आधार पर किसी भी व्यक्ति का भविष्य तो जाना ही जा सकता है. साथ ही, किसी के स्वभाव को जानने में भी आसानी होती है. इतना ही नहीं, राशि के आधार पर व्यक्ति के व्यक्तित्व का भी पता लगाया जा सकता है. सभी 12 राशियों में कुछ राशियां ऐसी हैं, जिसके स्वामी देवगुरु बृहस्पति हैं. तो कुछ के स्वामी शुक्र हैं. दोनों ही ग्रहों को विवाह का कारक माना गया है. मान्यता है कि गुरु ग्रह लड़कों की शादी के कारक होते हैं और शुक्र लड़कियों की शादी के कारक माने जाते हैं.

कुंडली में दोनों में से जिसका जो भी  ग्रह मजबूत होता है उसका दांपत्य जीवन सुखमय रहता है. आज हम ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसी ही 3 राशियों की लड़कियों के बारे में जानेंगे, जो शादी के बाद पति के लिए भाग्यशाली सिद्ध होती हैं. ये बुरे से बुरे वक्त में भी पति का साथ देती हैं. इसी कारण इनका वैवाहिक जीवन सुखमय होता है. आइए जानें इन 3 राशि की लड़कियों के बारे में.

पति के लिए बहुत भाग्यशाली होती हैं ये लड़कियां

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ राशि की लड़कियां शादी के बाद पति की किस्मत चमका देती हैं. इस राशि का स्वामी शुक्र है और आराध्य मां दुर्गा. इस राशि की लड़कियां बहुत खूबसूरत होती हैं. मां दुर्गा की कृपा से बहुत बुद्धिमान भी होती हैं. इसके अलावा कहते हैं कि ये लड़कियां कला प्रेमी होती हैं. ये पति के लिए बेहद भाग्यशाली होती हैं. वैवाहिक जीवन सुखमय होता है. जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करती हैं.

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा है और आराध्य शिव जी है. बता दें कि इस राशि की लड़कियां स्वभाव से शांत होती हैं. भावुक होती हैं. ये लड़कियां हर हालत में पति का साथ देती हैं और कदम से कदम मिलाकर चलती हैं. इनका वैवाहिक जीवन सुखमय होता है. ये लड़कियां बुरे से बुरे समय में भी पति का साथ देती हैं. ज्योतिष में कर्क राशि की लड़कियों को उनके पति कोहिनूर हीरा कहते हैं. ये लड़कियां छोटी-छोटी बातों का विशेष ध्यान रखते हैं.

मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि के स्वामी देवगुरु बृहस्पति हैं. और आराध्य श्री हरि विष्णु जी हैं. इस राशि की लड़कियों की रुच धर्म-कर्म में ज्यादा होती है. ये लड़कियां पति से बेहद प्यार और सच्चा प्यार करती हैं. इनका वैवाहिक जीवन सुखमय होता है. ससुराल पक्ष से भी इनका संबंध मधुर होता है. ये लड़कियां पति के लिए बेहद सौभाग्यशाली मानी जाती हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}