trendingNow11305295
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Krishna Janmashtami: इस राशि के जातकों पर होती है भगवान श्रीकृष्ण की खास कृपा, जानिए क्या आपकी भी राशि है इनमें शामिल

Janmashtami 2022: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार पूरे भारत देश में बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है. भगवान श्रीकृष्ण के भक्त उनकी पूजा अलग- अलग रूपों में करते हैं. कोई उनके बाल-गोपाल रूप को पूजता है, तो कोई उन्हें सखा रूप में पूजता है. जन्माष्टमी का त्यौहार उनके भक्तों के लिए बेहद ही खास है. क्या आपको पता है कि इन खास राशि के जातकों पर भगवान कृष्ण की खास कृपा होती है. आपको बता दें कि इस बार जन्माष्टमी 18 और 19 अगस्त को मनाया जाएगा.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 17, 2022, 01:26 PM IST

Lord Krishna Favorites Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुल 12 राशियों मानी जाती हैं. किसी व्यक्ति की राशि से ज्योतिष के जानकार ये अनुमान लगाते हैं कि उस व्यक्ति का स्वभाव कैसा होगा. शास्त्रों की मानें तो कुछ खास राशियों पर भगवान श्रीकृष्ण की खास कृपा होती है. 

वृषभ 

ज्योतिष को जानकार बताते हैं कि भगवान श्रीकृष्ण को वृषभ राशि के जातकों से बहुत अधिक लगाव होता है. भगवान श्रीकृष्ण की कृपा से वृषभ राशि के लोगों के काम में कोई बाधा नहीं आती और इन्हें हर काम में सफलता मिलती है. कान्हा जी की कृपा इन पर होती रहे इसके लिए इन्हें भगवान की अर्चना करनी चाहिए.

कर्क 
शास्त्रों के विद्वान मानते हैं कि कर्क राशि के लोगों पर मुरलीधर की कृपा बनी रहती है. कर्क राशि के लोगों के हर काम बिना किसी रूकावट के अच्छे से हो जाते हैं. ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों पर भगवान श्रीकृष्ण का आशीर्वाद होता है. वो मोक्ष प्राप्त करते हैं और उन्हें मृत्युलोक से छुटकारा मिल जाता है.

सिंह 

सिंह राशि के जातक काफी मेहनती माने जाते हैं. इन राशि के लोगों को उनके मेहनत का फल जरूर मिलता है. इन राशि वालों पर भगवान श्रीकृष्ण का आशीर्वाद बना रहता है. इन्हें खासकर मुरलीधर और राधा रानी की की अर्चना करनी चाहिए.

तुला 

इस राशि के जातकों पर भगवान कृष्ण हमेशा मेहरबान रहते हैं. भगवान श्रीकृष्ण की खास कृपा से इनके जीवन में मान-सम्मान बढ़ता है और ये सुखमय भरा जीवन जीते हैं. इन जातकों के लोगों को भगवान श्रीकृष्ण की पूजा अर्चना करनी चाहिए. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नम्बर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}