trendingNow11503193
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Totke Upay: छोटी सी लौंग है बड़ी ताकतवर! ये टोटके करते ही बदलेगी किस्‍मत, कदम चूमेगी सफलता

Laung Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र और लाल किताब में कुछ ऐसे ताकतवर टोटके-उपाय बताए गए हैं, जो तेजी से असर दिखाते हैं. इसमें लौंग के कुछ आसान टोटके भी शामिल हैं.  

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 27, 2022, 11:25 AM IST

Laung Ke Upay: कुंडली में ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति का शुभ-अशुभ असर हर जातक पर होता है. इन्‍हीं ग्रहों और उसके कर्मों के कारण व्‍यक्ति अपने जीवन में सुख-दुख, मुसीबतें, अच्‍छे दिन, सौभाग्‍य-दुर्भाग्‍य देखता है. लेकिन कई बार बुरे दिनों से उबरना बहुत मुश्किल हो जाता है. ऐसे में ज्‍योतिष शास्‍त्र और लाल किताब में बताए टोटके-उपाय उसे बड़ी राहत दे सकते हैं. आज हम लौंग के कुछ ऐसे ही उपाय जानते हैं, जो आर्थिक तंगी, संकटों, रुकावटों से निजात दिलाते हैं. साथ ही भाग्य को मजबूत करते हैं. 

लौंग के चमत्कारी टोटके 

- जिन लोगों की कुंडली में राहु और केतु ग्रह अशुभ स्थिति में हों तो यह दोष दूर करने के लिए हर शनिवार को लौंग का दान करें. ऐसा करने से राहु-केतु दोष से राहत मिलती है. 

- हर शनिवार को शिवलिंग पर लौंग अर्पित करने से भी राहु-केतु दोष से राहत मिलती है. बेहतर होगा कि 40 दिन तक लगातार ये उपाय करें. इससे कष्‍ट कम होंगे और जीवन में खुशहाली आती है. 

- यदि कामों में असफल हो रहे हों या बार-बार रुकावटें आ रही हों तो घर से निकलते समय मुंह में लौंग रख लें और फिर कार्यस्‍थल पर पहुंचकर अपने ईष्‍ट देव से सफलता दिलाने की प्रार्थना करें. 

- यदि तमाम कोशिशों के बाद भी कामों में सफलता न मिल रही हो तो मंगलवार को हनुमानजी की के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं और दीपक में कुछ लौंग डाल दें. फिर हनुमान चालिसा का पाठ और आरती करें. 21 मंगलवार तक यह उपाय करें. 

- यदि लगातार धन हानि हो रही हो या धन की आवक रुक गई हो तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी की पूजा करें. पूजा में 5 लौंग और 5 कौड़ियां भी रखें. अगले दिन इन चीजों को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या फिर धन स्‍थान पर रख दें. इससे मां लक्ष्मी की कृपा होगी और घर में बरकत होने लगेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}