trendingNow11754707
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Lakshmi Ji: इन आदतों से कंगाल होने में नहीं लगती देर, घर में कभी नहीं आती मां लक्ष्मी

Lakshmi Maa: धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा कौन नहीं पाना चाहता है. जिस इंसान पर उनकी कृपा हो जाए तो उसको धन संबंधी किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता है. हालांकि, मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना है तो कुछ आदतों में बदलाव करना जरूरी है.

मां लक्ष्मी
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Jun 26, 2023, 02:08 PM IST

Maa Laxmi: मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. हिंदू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, बिना मां की कृपा के इंसान को धन संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. यही वजह है कि लोग मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए विभिन्न तरह के उपाय करते रहते हैं. हालांकि, मां को प्रसन्न करने के लिए महज उपाय करना ही काफी नहीं रहता है. इंसान जाने-अनजाने में कई ऐसी गलतियां करता है, जिस वजह से मां उस घर में वास करने नहीं आती है. ऐसे में इन आदतों को तुरंत बदल देना चाहिए.

भोजन

जिस परिवार में लोग मिल-जुलकर भोजन करते हैं. उस घर में मां अन्नपूर्णा की कृपा बने रहती है और मां लक्ष्मी का भी सदैव वास रहता है. वहीं, जो लोग भोजन के बीच में खाना छोड़कर चले जाते हैं. ऐसी जगह मां लक्ष्मी आना पसंद नहीं करती है.

नमक

वैसे तो आपने बचपन से सुना होगा कि हाथों से किसी को नमक नहीं देना चाहिए. हिंदू धर्म में ऐसा करना सही नहीं माना जाता है. किसी को नमक की जरूरत हो तो हाथों से नहीं देना चाहिए. ये आदत आपको पैसों के लिए मोहताज कर सकती है.

नींद

धार्मिक शास्त्रों में भी कहा गया है कि जल्द उठने की आदत डालनी चाहिए. हिंदू धर्म में सूर्योदय से पहले बिस्तर छोड़ना सही माना जाता है. वहीं, जो लोग काफी देर तक सोते हैं. ऐसे लोगों के घर में मां लक्ष्मी कभी वास करने नहीं आती है और इन लोगों को धन संबंधी परेशानी हमेशा बनी रहती है.

दीपक

घर में दीपक, बाती, लालटेन कुछ भी जलाया हो तो उसे कभी भी फूंककर नहीं बुझाना चाहिए. ऐसा करना मां लक्ष्मी को पसंद नहीं है और वह ऐसे घर में वास भी नहीं करती है.

नाखून 

इंसान का नाखूनों को चबाना अच्छी आदत नहीं माना जाता है. धार्मिक शास्त्रों में भी इस कार्य को अशुभ माना गया है. इसके मुताबिक, जो लोग नाखून चबाते हैं. ऐसे इंसान के घर में मां लक्ष्मी कभी निवास नहीं करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Mercury Transit: बुध गोचर ने बनाया बुधादित्य राजयोग, अब ये राशियां होंगी मालामाल
Monthly Horoscope 2023: जुलाई में इन लोगों को बरतनी होगी सावधानी, कार्यों के बनने में है संदेह

 

Read More
{}{}