trendingNow11759142
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Ketu Vakri 2023: व्रकी केतु पलट देगा इन 3 राशि वालों के नसीब,धन की बरसात बनाएगी इन लोगों को धनवान

Ketu Retrograde 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का गोचर या वक्री होना सभी राशियों को शुभ और अशुभ फल प्रदान करता है. केतु तुला राशि में हैं और 30 अक्टूबर को कन्या राशि में वक्री होने जा रहे हैं. इसका सकारात्मक प्रभाव इन 3 राशि के जातकों के जीवन पर साफ देखने को मिलेगा. जानें

 
ketu vakri 2023
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 29, 2023, 01:30 PM IST

Ketu Effect On Zodiac Sign: वैदिक ज्योतिष में राहु और केतु को छाया ग्रह माना गया है. कहते हैं कि कुंडील में ये दोनों ग्रह जिस भी ग्रह के साथ युति करते हैं, उसी के अनुरूप फल प्रदान करते हैं. ऐसा माना जाता है कि केतु हमेशा वक्री चाल चलता है. अशुभ ग्रह होने के कारण केतु एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है, तो वर्तमान राशि और पिछली राशि को भी प्रभावित करता है. 

बता दें कि इस समय केतु तुला राशि में विराजमान हैं. 30 अक्टूबर को केतु तुला राशि से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. केतु के दूसरी राशि में वक्री होने से तीन राशि वालों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. आइए जानें इन 3 राशि वाले जातकों के बारे में. 

कन्या राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह गोचर कर सभी राशियों को प्रभावित करता है. केतु के कन्या राशि में वक्री होने से कन्या राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. बता दें कि इन राशि वालों के लिए केतु ग्रह का गोचर सफलता लेकर आ रही है. बता दें कि इस राशि के पांचवे घर में केतु गोचर करने वाला है.  ऐसे में कन्या राशि वालों को विशेष धन लाभ होगा. स्वास्थ्य में सुधार होगा.  मानसिक तनाव कम होगा. इतना ही नहीं, लव लाइफ में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी.  

सिंह राशि 

बता दें कि सिंह राशि वालों के लिए केतु की उल्टी चाल बहुत लाभदायी रहने वाली है. 30 अक्टूबर के बाद से इन राशि वालों को विशेष लाभ होगा. बता दें कि इस राशि के दूसरे भाव में केतु ग्रह स्थित हैं. वहीं, लंबे समय से आर्थिक संकट से जूझ रहे लोगों को इस समय मुक्ति मिल सकती है. इतना ही नहीं, इस दौरान आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी. समाजिक मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. आय के नए स्त्रोत बनेंगे. 

धनु राशि

केतु के कन्या राशि में वक्री होने से धनु राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. इस राशि के लोगों के लिए ये बेहद शुभ माना जा रहा है. बता दें कि धनु राशि के जातकों के दसवें भाव में केतु स्थित होंगे. इस दौरान आपको व्यापार और रोजगार दोनों में जबरदस्त सफलता हासिल होगी. ऐसे में नए अवसर प्राप्त होंगे. करियर को नई ऊंचाई मिलेगी. वहीं, नौकरी करने वालों के लिए भी ये समय बेहद शुभ है. कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा. पिता का सहयोग मिलेगा. 

Ekadashi Upay: देवशयनी एकादशी पर राशिनुसार किए ये उपाय चमकाएगी किस्मत, मिलेगी श्री हरि की कृपा 
 

Unlucky Rashiyan: पूरे 2 माह इन राशि वालों को फूंक-फूंक कर रखना होगा कदम, महादेव बरसाएंगे कहर 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}