trendingNow11837210
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

कुछ दिन बाद इन लोगों की तिजोरी में बरसेगा बेहिसाब पैसा, इस 'छाया ग्रह' के गोचर से रफ्तार पकड़ेगा व्यापार!

Ketu Gochar Effect 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. बता दें कि 30 अक्टूबक को केतु तुला राशि में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में केतु का गोचर कुछ राशि वालों के जीवन में बंपर लाभ पहुंचाने वाला है.

 
ketu gochar 2023 effect
Stop
shilpa jain|Updated: Aug 23, 2023, 10:33 AM IST

Ketu Gochar Effect On Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह गोचर करता है या फिर अपने स्थान से परिवर्तन करता है, तो उसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर साफ देखने को मिलता है. ये प्रभाव शुभ और अशुभ कोई भी हो सकता है. 30 अक्टूबर को छाया ग्रह केतु तुला राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. बता दें कि केतु का संबंध मन से बताया जाता है, जो चंद्रमा से जुड़ा है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक की कुंडली में चंद्रमा पीड़ित हो या फिर नीच का हो तो केतु के अशुभ प्रभावों से जातक को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.  बता दें कि केतु की अशुभ स्थिति बहुत कष्टकारी मानी गई है. वहीं, कुंडली में केतु की शुभ स्थिति जातक को खूब लाभ पहुंचाती है. 30 अक्टूबर को केतु वक्री चाल चलते हुए तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में 4 राशि के जातकों को विशेष लाभ होने वाला है. 

इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन

ज्योतिषीयों का कहना है कि 30 अक्टूबर को केतु वक्री करते हुए तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में कुछ राशि के जातकों पर सकारात्मक तो कुछ पर नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा.  लेकिन 4 राशियां ऐसी हैं, जिन्हें इस समय विशेष लाभ होगा. इन लोगों के करियर में चार चांद लग जाएंगे. हर मोड़ पर सफलता मिलगी, व्यापार में वृद्धि होगी. बता दें कि इनमें धनु राशि, वृषभ राशि, मकर राशि और सिंह राशि के जातक शामिल हैं. 

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केतु के गोचर से सिंह राशि वालों का मन शांत रहेगा. वहीं, परिवार के लोगों में खुशियां आएंगी. रिश्तों में मधुरता देखने को मिलेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता पाएंगे और व्यापार में वृद्धि होगी.  

मकर राशि

बता दें कि इस राशि के जातकों को केतु के गोचर से जबरदस्त लाभ होने वाला है. इस समय नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिलेगा. बिजनेस में सफलता हासिल करेंगे.   इतना ही नहीं, इस समय सोचा हुआ कार्य पूरा कर पाएंगे. 

वृषभ राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मानसिक तनाव से इस समय मुक्ति मिलने की पूरी संभावना है. व्यक्ति को लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. इस समय रिश्तों में सुधार देखने को मिलेगा. पार्टनरशिप में कार्य कर रहे जातकों को लाभ होगा. 

धनु राशि

बता दें कि धनु राशि वालों के लिए ये समय अनुकूल रहने वाला है. इस समय स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां दूर हो सकती हैं. इस समय करयिर में सफलता मिलेगी. धन लक्ष्मी का वास होगा. आय में वृद्धि होगी और व्यक्ति के दांपत्य जीवन में आपसी प्रेम बढ़ेगा. 

रक्षाबंधन पर भाई की कलाई पर रुद्राक्ष या चांदी की राखी बांधने के हैं कई फायदे, सालभर नोटों से भरी रहेगी जेब
 

Deepak Rules: सही दिशा में दीपक जलाने से चमक सकता है भाग्य, धन-धान्य से भरे रहते हैं भंडार
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}