trendingNow11667272
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

karz Problems: कर्ज और गरीबी से मुक्ति पाने के लिए करें ये उपाय, कुछ ही दिन में चमक जाएगी किस्मत

Get Rid of Debt: कम आय वाला व्यक्ति अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कर्ज का सहारा तो लेता है, लेकिन बाद में चुकाते-चुकाते थक जाता है और इससे मुक्ति नहीं मिल पाती है. आज कर्ज मुक्ति के उपायों के बारे में बात करेंगे.

कर्ज मुक्ति के उपाय
Stop
Shilpa Rana|Updated: Apr 25, 2023, 12:46 PM IST

Karj Mukti Ke Upay: इस दौर में हर कोई अच्छी गाड़ी, महंगे कपड़े, मोबाइल का इस्तेमाल करने के लिए कर्ज लेता जाता है. बाजार में भी यह सारी चीजें ईएमआई पर आसानी से मिल रही हैं. रोज फाइनेंस कंपनियों की तरफ से कॉल आती है कि क्या आपको कर्ज लेना है, जो बहुत ही आसान शर्तों और कम ब्याज पर उपलब्ध है. इतनी सुविधाओं के चलते लोग कर्ज पर कर्ज लेते जाते हैं और समय से न चुका पाने पर परेशान भी रहते हैं. एक कम आय वाला व्यक्ति अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कर्ज का सहारा लेता है. इस लेख के माध्यम से जानेंगे कि वह कौन से उपाय हैं, जिनको अपनाकर आप कुछ दिनों में ही ऋण से मुक्ति पा सकते हैं.

- ऋण से निजात पाने के लिए किसी भी माह के शुक्ल पक्ष के मंगलवार से ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करना चाहिए.

- यदि आप कर्ज से परेशान हैं और लाख प्रयास के बाद भी निजात नहीं मिल पा रहा है तो तीन माह तक प्रतिदिन संध्या में कनकधारा और श्रीसूक्त का पाठ करना चाहिए.

- कर्ज से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार के दिन लाल मसूर का दान करें.

- हनुमानजी के चरणों में मंगलवार और शनिवार को तेल-सिंदूर चढ़ाएं और अपने माथे पर उसका टीका लगाएं. इसके साथ ही खड़े होकर हनुमान चालीसा या बजरंग बाण का पाठ करें.

- शिवजी की पूजा करने से भी कर्ज से मुक्ति मिलती है. आपको सोमवार को शिव मंदिर जाकर शिवलिंग पर दूध और जल से अभिषेक करना चाहिए. 

- अत्यधिक और पुराने कर्ज से मुक्ति के लिए शिवलिंग पर हल्दी, चंदन, पंचामृत का अभिषेक करना चाहिए. इसे 108 सोमवार करने का प्रावधान है.

- प्रत्येक शनिवार मछलियों को आटे की गोलियां और पक्षियों को दाना खिलाना चाहिए. यह उपाय जीवन से मुसीबतों को दूर करते हैं और कर्ज से मुक्ति भी दिलाते हैं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Read More
{}{}