trendingNow11658309
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

kaal sarp Yog: इस स्थिति में फायदा पहुंचाता है कालसर्प योग, बरसता है पैसा; अमीरों का मिलता है जीवन

Kaal sarp Dosh: कई बार ज्योतिष के जानकर जब कुंडली में काससर्प योग होने की बात करते हैं तो इंसान परेशान हो जाता है. उसको लगता है कि अब चौतरफा से परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. हालांकि, कालसर्प योग कई बार काफी फायदा भी पहुंचाता है.

कालसर्प योग
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Apr 18, 2023, 07:29 PM IST

Kaal Sarp Dosh Effects: हर इंसान की कुंडली में कई तरह के योग होते हैं. ये योग ग्रहों की स्थिति के कारण बनते हैं. इनमें से कुछ योग काफी फायदा पहुंचाते हैं तो कुछ से कई तरह की परेशानियों से जूझना पड़ता है. कालसर्प योग का नाम सुनते ही लोग सिहर उठते हैं. उनको लगता है कि अब उनके सामने परेशानियों का अंबार लग जाएगा. हालांकि, ऐसा नहीं है. कालसर्प दोष हमेशा हानिकारक नहीं होता है. कई परिस्थितियों में फायदा भी पहुंचा जाता है. दुनिया में कई प्रभावशाली इंसान हैं, जिनके कुंडली में कालसर्प योग मिल सकता है.

कालसर्प योग

राहु-केतु ग्रह न होकर खगोलीय गणना के दो बिंदु हैं. राहु को नॉर्थ पोल और केतु को साउथ पोल कहा जाता है. राहु का मुंह सर्प का और केतु का मुंह पूंछ का होता है. जब किसी जातक की कुंडली में राहु एवं केतु हमेशा वक्री (उल्टी चाल) रहते हैं और बाकी के सभी ग्रह राहु और केतु के बीच में आ जाते हैं तो ऐसे इंसान को कालसर्प दोष का सामना करना पड़ता है. काल सर्प योग के 12 प्रकार होते है.

फायदा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दुनिया में जितने भी प्रसिद्ध और प्रभावशाली लोग हैं, उनकी कुंडली में कालसर्प दोष मिल सकता है. किसी जातक की कुंडली में ये दोनों छाया ग्रह अगर शुभ स्थिति में होते हैं तो उसे कठिनाईयों के बावजूद भरपूर पैसा मिलता है. वह गरीब से अमीर बन जाता है. वहीं, दोनों ग्रहों के अशुभ स्थिति में होने पर इंसान राजा से रंक बन जाता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}