trendingNow11532043
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Jyotish Shastra: ज्योतिष के ये साधारण उपाय दिलाएंगे आपको कर्ज से मुक्ति, आर्थिक स्थिति करेंगे मजबूत

Jyotish Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आप आर्थिक समस्या से परेशान या कर्ज मुक्ति से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है तो वास्तु के अनुसार इन चीजों का पालन करें, इससे आपको अवश्य शुभ फल प्राप्त होंगे.

Jyotish Shastra: ज्योतिष के ये साधारण उपाय दिलाएंगे आपको कर्ज से मुक्ति, आर्थिक स्थिति करेंगे मजबूत
Stop
Shilpa Rana|Updated: Jan 17, 2023, 01:32 PM IST

Jyotish Shastra Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में जहां एक ओर ग्रहों के प्रभाव के आधार पर भविष्य को देखा जाता है. वहीं सामान्य जन की बहुत सी समस्याओं के निदान के लिए छोटे-छोटे उपाय भी बताए गए हैं. यूं तो यह उपाय बहुत साधारण हैं किंतु असाधारण प्रभाव डालने वाले भी हैं. यदि आप बढ़ते कर्ज के कारण परेशान हैं और उससे मुक्ति चाहते हैं या कर्ज खत्म नहीं हो रहे हैं और बहुत प्रयास करने के बाद भी आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं हो पा रही है तो इन उपायों को करना चाहिए.  

- दीर्घायु, अच्छी सेहत और दुर्भाग्य की छाया से बचने के लिए किसी भी व्यक्ति को सदाचार रूपी रसायन का सेवन करते हुए अपने इष्ट एवं आराध्य देव का ध्यान, उपासना और नित्य पूजन करना चाहिए. विश्वास एवं श्रद्धा के साथ जप तप, पूजा पाठ, ध्यान एवं अर्चना करने से आयु, विद्या एवं बल में वृद्धि होने के साथ ही दुर्भाग्य दूर भागता है.

- घर में स्थाई सुख समृद्धि के लिए पीपल के पेड़ की छाया में खड़े होकर लोहे के बर्तन में जल, चीनी, घी तथा दूध मिला कर पीपल के पेड़ की जड़ में डालने से लंबे समय तक सुख समृद्धि रहती है और इस उपाय को करने वाले के घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. 

- घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहती हो तो घर में सोने का चौरस सिक्का रखें, कुत्ते को दूध पिलाएं और अपने कमरे में मोर का पंख रखिए, इससे घर की आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होने लगता है और बहुत मजबूत स्थिति हो जाती है.

- यदि आपके ऊपर किन्हीं कारणों से कर्ज अधिक हो गया है और उस कर्ज को न चुका पाने से तगादगीर घर की कुंडी खड़खड़ाने लगे हैं तो आप नित्य प्रति सूर्योदय से पहले गजेन्द्र मोक्ष का पाठ करें, नित्य पाठ करने के परिणाम स्वरूप आपको कर्ज से मुक्ति प्राप्त होगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}