Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

सुबह के समय कर लें झाड़ू का ये टोटका, भरभराकर बरसेगा पैसा, भरेगी धन की तिजोरी!

Jhadu Ke Upay: हिंदू धर्म में झाड़ू का संबध मां लक्ष्मी से जोड़ा गया है. यदि झाड़ू का सही तरीके से रख-रखाव किया जाए, कुछ नियमों का पालन किया जाए तो मां लक्ष्‍मी खूब धन-दौलत देती हैं. 

सुबह के समय कर लें झाड़ू का ये टोटका, भरभराकर बरसेगा पैसा, भरेगी धन की तिजोरी!
Stop
Shraddha Jain|Updated: Jun 18, 2023, 02:26 PM IST

Broom Vastu Tips in Hindi: धन की देवी मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने के लिए सभी लोग तरह-तरह के जतन करते हैं. साथ ही उन बातों का विशेष ध्‍यान रखते हैं जो मां लक्ष्‍मी को प्रिय हों. ऐसा करने से लक्ष्‍मी माता प्रसन्‍न होकर खूब सुख-समृद्धि देती हैं. धर्म और वास्‍तु शास्‍त्र में मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के कुछ टोटके-उपाय बताए गए हैं. साथ ही अमीर बनने, धन-दौलत पाने के उपाय बताए गए हैं. साफ-सफाई में उपयोग आने वाली झाड़ू का संबंध मां लक्ष्‍मी से होता है. यदि वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार झाड़ू को लेकर कुछ नियमों का पालन किया जाए तो घर में धन-धान्‍य का भंडार हमेशा भरा रहता है. तिजोरी में खूब धन भरा रहता है. कभी आर्थिक तंगी नहीं होती है. 

झाड़ू का ये टोटका बनाएगा अमीर 

ज्योतिष और वास्‍तु शास्त्र के अनुसार झाड़ू के इस्‍तेमाल, रख-रखाव को लेकर कुछ नियमों का पालन किया जाए तो घर में कभी दरिद्रता, तंगी, दुख नहीं रहेंगे. बल्कि खूब धन-दौलत रहेगी. आइए जानते हैं झाड़ू से जुड़े कुछ प्रभावी टोटके-उपाय. 

- कभी भी सूर्योदय से पहले और सूर्यास्‍त के बाद झाड़ू का इस्‍तेमाल न करें. साफ-सफाई के लिए सूर्योदय से लेकर सूर्यास्‍त के पहले तक का समय ही सबसे अच्‍छा माना गया है. सूर्यास्‍त के बाद मां लक्ष्‍मी का घर में आगमन होता है, ऐसे समय में साफ-सफाई करने से वे नाराज हो जाती हैं. इससे घर में गरीबी आती है. लिहाजा सूर्यास्‍त से पहले ही झाड़ू-पोंछा कर लेना चाहिए. 

- हमेशा ख्‍याल रखें कि घर का कोई भी सदस्‍य जब घर से महत्‍वपूर्ण काम के लिए निकले तो उसके जाने के तुरंत बाद घर में झाड़ू नहीं लगाएं. इससे बनते काम बिगड़ जाते हैं. खासतौर पर घर के मुखिया के घर से बाहर निकलने के बाद झाड़ू लगाने की गलती कतई ना करें. 

- झाड़ू ऐसी जगह रखें जहां से वह किसी बाहरी व्‍यक्ति को वह दिखाई ना दे. झाड़ू को छिपाकर रखें और ख्‍याल रखें कि कभी भी तिजोरी के पास, पूजा घर या तुलसी के पौधे के पास झाड़ू ना रखें. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी नाराज हो जाती हैं और धन का आगमन रुक जाता है. व्यक्ति को आर्थिक परेशानियां होती हैं. लिहाजा इससे बचें. 

- कभी भी झाड़ू को पैर ना लगाएं, या फिर गलती से पैर लग जाए तो झाड़ू को हाथ जोड़कर क्षमा मांगें. झाड़ू को हमेशा सम्‍मान से रखें. झाड़ू को कभी भी खड़ा करके ना रखें. इसे आड़ा करके रखें. 

- नई झाड़ू का उपयोग हमेशा शनिवार के दिन से करना शुरू करें. साथ ही झाड़ू को घर के पश्चिम दिशा में बने कमरे में रखना अच्‍छा होता है लेकिन इसे बेडरूम में ना रखें. 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

{}{}