trendingNow11509285
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

January Grah Gochar 2023: जनवरी में पूरे माह 4 बड़े ग्रह मचाएंगे तबाही, इन राशि के लोगों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Planet Transit In January 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह कई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करते हैं. जनवरी में भी सूर्य, शनि समेत कई बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ग्रहों का ये गोचर कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ साबित होगा. आइए जानें किन राशि के जातकों को संभल कर रहने की जरूरत है. 

 
फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Jan 01, 2023, 06:16 AM IST

Grah Gochar Negative Impact 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का स्थान परिवर्तन सभी राशियों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव डालता है. ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव वैसे तो सभी राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. लेकिन इस दौरान कुछ राशि वालों के जीवन में शुभ, तो कुछ के जीवन में अशुभ प्रभाव पड़ता है. जनवरी में भी कई बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान जानते हैं किन राशि के जातकों को खास सावधानी बरतने की जरूरत है. 

जनवरी में गोचर करेंगे ये ग्रह  

सूर्य गोचर 2023- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य 14 जनवरी 2023 को रात 8 बजकर 57 मिनट पर धनु से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करेंगे. और 13 फरवरी सुबह 9 बजकर 57 मिनट तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे. इसके बाद सूर्य कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 

शनि गोचर 2023- 17 जनवरी, 2023 को शनि 30 साल बाद कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. और इस राशि में शनि 29 मार्च 2025 तक विराजमान रहने वाले हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पूरे 26 माह यानी ढाई साल तक शनि इस राशि में विराजमान रहेंगे. 

शुक्र गोचर 2023- ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार शुक्र ग्रह 22 जनवरी को शाम 4 बजकर 3 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे और यहां वे 15 फरवरी रात 8 बजकर 12 मिनट तक विराजान रहने वाले हैं. इसके बाद वे मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 

मंगल मार्गी 2023- बता दें कि इस समय वक्री मंगल वृषभ राशि में विराजमान हैं. वहीं, 13 जनवरी 2023 को मंगल वृषभ राशि में मार्गी हो जाएंगे. 

बुध मार्गी 2023- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय बुध धनु राशि में वक्री अवस्था में हैं और 18 जनवरी को इसी राशि में मार्गी हो जाएंगे. इसके बाद वे 7 फरवरी को बुध मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 

इन राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य, शनि, शुक्र आदि के गोचर से जहां कुछ जातकों को विशेष रूप से लाभ होने वाला है. वहीं, कुछ राशि के जीवन पर इन गोचर का बुरा प्रभाव देखने को मिलेगा. बता दें कि मेष, कर्क, कन्या, वृश्चिक और कुंभ राशि के जातकों के लिए नए साल का पहला महीना  थोड़ा मुश्किलों से भरा हो सकता है. इस दौरान व्यक्ति को कामकाज में कई तरह की अड़चनें आएंगी. व्यक्ति को शारीरिक और मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, जनवरी में इन ग्रहों का गोचर परिवार को लेकर चिंता बढ़ा सकता है. इस दौरान धन निवेश करने से पहले थोड़ा सोच-विचार कर लें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}