trendingNow11847288
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Horoscope Today: रक्षाबंधन पर बन रही है चंद्रमा और शनि की युति, इन 5 राशियों को धनलाभ के योग; क्या आपकी राशि भी है शामिल, जानें राशिफल

Horoscope 30.08.2023: मकर राशि के लोग यदि घर के बड़े हैं तो छोटों के गलतियों को माफ कर उन्हें सही मार्ग पर लाने का प्रयास करें, जानें अपना राशिफल. 

Horoscope Today: रक्षाबंधन पर बन रही है चंद्रमा और शनि की युति, इन 5 राशियों को धनलाभ के योग; क्या आपकी राशि भी है शामिल, जानें राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Aug 30, 2023, 06:10 AM IST

Horoscope Today 30 August 2023, Rashifal, Daily Horoscope: बुधवार को कन्या राशि के लोगों को नई कंपनी से अच्छे पैकेज के साथ नौकरी का ऑफर मिल सकता है, ऑफर एक्सेप्ट करने से पहले पद प्रतिष्ठा जैसी चीजों के बारे में जरूर गौर करें वहीं मीन राशि के व्यापारियों को कारोबार विस्तार में घर के लोगों से आर्थिक सहयोग मिलेगा.

मेष - मेष राशि (Horoscope 30 August 2023) के लोग ऑफिशियल कार्यों को नए ढंग से करने का प्रयास करें, अर्थात कार्यों में कुछ नयापन लाए, जिससे कार्य के प्रति तल्लीनता बढ़े. ऐसे लोग जो पैतृक व्यापार का संचालन करते हैं, उन्हें व्यापार में बदलाव करने से पहले बड़े बुजुर्गों से एक बार विचार विमर्श जरूर कर लेना चाहिए. युवा वर्ग मन में आ रहे विचारों को महत्व दे, अर्थात उसे अनुभवी व्यक्ति के साथ साझा करके उस पर कार्य करें. घर पर आज मेहमानों का आगमन हो सकता है, उनके आतिथ्य में कोई कमी न रखें. जिन लोगों को अक्सर कब्ज की शिकायत रहती है, उन्हें इसे गंभीरता से लेना चाहिए अन्यथा लापरवाही के चलते पाइल्स और अल्सर जैसे रोग हो सकते हैं.

वृष - इस राशि (Aaj ka Rashifal 30 August 2023) के सरकारी विभाग में नौकरी करने वाले जो लोग प्रमोशन की चाह रख रहें है, उन्हें अपने प्रयासों को बढ़ाना होगा. व्यापारी वर्ग ग्राहकों के फीडबैक को अनदेखा करने से बचें, ग्राहकों की ओर से मिले फीडबैक से कार्य में सुधार लाने का प्रयास करें. जिन युवाओं के करियर की शुरुआत हुई है, उन्हें पूरी ईमानदारी और लगन के साथ अपने काम करने चाहिए. घर मे कोई टूट-फूट, रिपेयरिंग करवाना चाहते हैं तो वर्तमान समय में रुक जाना ही बेहतर होगा. सेहत की बात करें तो जिन लोगों का इम्यून सिस्टम कमजोर है, वह इन्फेक्शन के शिकार जल्दी हो सकते हैं.

मिथुन - मिथुन राशि (Horoscope 30 August 2023) के लोग आत्मविश्वास को प्रबल रखें, परिस्थिति चाहे जैसी भी हो अपनी हिम्मत और हौसला बनाए रखें. व्यापार करने वाले लोगों को आज के दिन उतार चढ़ाव जैसी स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थियों को अब से टाइम टेबल के अनुसार स्टडी करनी चाहिए, टाइम टेबल में रिवीजन के लिए कुछ समय जरूर ऐड करें. पारिवारिक वातावरण को प्रफुल्लित बनाए रखें, यदि संभव हो तो डिनर करने बाहर जाएं. हेल्थ को लेकर जो लोग पहले से हॉस्पिटल में भर्ती हैं, वह ध्यान रखें और डॉक्टर की दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करें.

कर्क - इस राशि (Aaj ka Rashifal 30 August 2023) के लोगों को त्वरित प्रतिक्रिया देने की आदत में सुधार लाना होगा, अन्यथा आपकी आदत बनी बनाई बात को भी बिगाड़ सकती है. शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को जल्दबाजी में आकर फैसला लेने से बचना चाहिए, मार्केटिंग अच्छे से एनालाइज करने के बाद ही शेयर खरीदने और बेचने का विचार करें. यदि किसी कारण से युवाओं को बाहर जाना पड़ता है, तो पैकिंग करते समय जरूरतमंद सामान रखना न भूलें. दांपत्य जीवन में आ रही दूरियों को कम करने का प्रयास करें, एक दूसरे की कमियों को भुलाकर फिर से एक नई शुरुआत करें. सेहत की बात करें तो आज आप हाथ पैर में सूजन साथ ही सिर दर्द जैसी समस्या से परेशान हो सकते हैं.

सिंह - सिंह राशि (Horoscope 30 August 2023) के लोगों को उनकी मेहनत का फल मिलने वाला है क्योंकि आज के दिन आपका कोई पुराना मिशन पूरा होता हुआ नजर आ रहा है. जिन व्यापारियों ने हाल फिलहाल में ही कारोबार का शुभारंभ किया है, उन्हें इसकी समय सारणी का विशेष ध्यान रखना होगा. आज का दिन युवाओं के लिए मानसिक रूप से दबाव वाला हो सकता है लेकिन दिन के मध्य में आत्मबल मजबूत होता दिखाई देगा. क्रोध एवं कटु वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, ऐसे में परिवार में तनाव होने की आशंका है. स्वास्थ्य की दृष्टि से उन चीजों का सेवन करें जो आपके हेल्थ के लिए लाभकारी हो. जैसे हरी सब्जियां, फल, ड्राई फ्रूट्स आदि. 

कन्या - कन्या राशि (Aaj ka Rashifal 30 August 2023) के लोगों को नई कंपनी से अच्छे पैकेज के साथ नौकरी का ऑफर मिल सकता है, ऑफर एक्सेप्ट करने से पहले पद प्रतिष्ठा जैसी चीजों के बारे में जरूर गौर करें. ग्रहों की स्थिति व्यापारी वर्ग के लिए प्रतिकूल होने पर आज उन्हें पैसों से जुड़े मामले में उलझने से बचना होगा, साथ ही उधार के लेन-देन से भी बचें. युवा वर्ग किसी भी समस्या को लेकर भय ग्रस्त न हो उसका डटकर मुकाबला करें, सफलता अवश्य मिलेगी. दान-धर्म के कार्यों से पीछे न हटें, क्षमतानुसार जरूरतमंद की मदद करते रहें. सेहत की दृष्टि से आज हाथों की केयर करें क्योंकि चोट लगने की आशंका है.

तुला - इस राशि (Horoscope 30 August 2023) के लोगों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, बस अब आपको मेहनत जी तोड़ करनी है जिससे कर्म और भाग्य दोनों मिलकर आपके करियर को आगे बढ़ा सके. यदि कारोबार शुरू करने के लिए आईडिया तो है, लेकिन धन नहीं है तो आपको बिजनेस स्टार्टअप लोन के लिए अप्लाई करना चाहिए, संभावना है कि आपका लोन पास हो जाएगा. समाज में एक जिम्मेदार और सौम्य व्यक्ति की छवि बने, युवाओं को ऐसे कार्यों को करने के लिए आगे बढ़ना चाहिए. मुश्किल समय में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, उनकी सलाह और सहयोग चुनौतियों से लड़ने की प्रेरणा का काम करेगी.  इस राशि के बच्चों की सेहत को लेकर अलर्ट रहें. साथ ही एक नजर उन पर भी रखें क्योंकि खेलते समय उन्हें चोट लगने की आशंका है. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि (Aaj ka Rashifal 30 August 2023) के लोग कर्मक्षेत्र में नई ऊर्जा के साथ पुनः कार्य करें, भविष्य में सफलता की पूर्ण संभावनाएं है. ऐसे व्यापारी जो चमड़े का या उससे निर्मित फुटवियर, बैग आदि का व्यापार करते हैं. उन्हें आज के दिन बड़ा मुनाफा होने की संभावना है. युवा वर्ग उन कार्यों का प्राथमिकता दें जिसे वह मन लगाकर करते हो, काम की प्रैक्टिस आपके काम को और बेहतर कर सकेगी. नकारात्मक ग्रहों की स्थिति  आपसी मतभेद को बढ़ावा देने वाली चल रही है, ऐसे में मौन रहकर घर का माहौल शांत रखें. सेहत की बात करें तो आज एसिडिटी की समस्या से परेशान हो सकते हैं, इसलिए मिर्च मसाले वाले खाने के सेवन से बचें. 

धनु - इस राशि (Horoscope 30 August 2023) के सैन्य विभाग में जॉब करने वाले लोगों को सरकार की ओर से मान सम्मान मिलने की प्रबल संभावना है. व्यापारियों को काम करने के साथ साथ स्टॉक पर भी ध्यान देना चाहिए, क्योंकि माल की शॉर्टेज होने से आया हुआ भी लाभ हाथ से निकल सकता है. युवा वर्ग को मानसिक तौर पर एक्टिव रहना होगा, इसके लिए वह इंटेरेस्टिंग नॉवेल, मैग्जीन  या कोई पजल भी सॉल्व कर सकते हैं. परिवार के साथ अचानक से किसी यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है, यात्रा के दौरान सामान की सुरक्षा का ध्यान रखें. बीमारी से ग्रसित लोगों को आज के दिन कुछ चैन की सांस लेते नजर आएंगे क्योंकि पुराने रोगों से मुक्ति मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. 

मकर - मकर राशि (Aaj ka Rashifal 30 August 2023) के पत्रकारिता, पुलिस व सरकारी जनसेवा विभागों में कार्यरत लोग वर्तमान समय में धैर्य रखते हुए, कार्य पर फोकस बनाए रखें. खुदरा व्यापारी विपरीत परिस्थिति देखकर बिलकुल भी परेशान न हो, स्थितियों में जल्द परिवर्तन आने की संभावना बन रही है. कामकाज को लेकर आज युवाओं का दिमाग पूरी तरह सक्रिय और सकारात्मक रहेगा. यदि आप घर के बड़े हैं तो छोटों के गलतियों को माफ कर उन्हें सही मार्ग पर लाने का प्रयास करें. सेहत की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए सामान्य है,  आज आप स्वयं में ताज़गी व प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. 

कुंभ - इस राशि (Horoscope 30 August 2023) के जो लोग घर से काम कर रहें है, उन्हें ऑफिस बुलाने के लिए बॉस की अचानक से कॉल आ सकती है. व्यापारी वर्ग वर्तमान की स्थिति को देखकर परेशान न हो, बल्कि धैर्य रखते हुए कारोबार के लिए बेहतर प्लानिंग करें जिससे व्यापार का विस्तार जल्दी हो सके. युवा टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल बहुत सतर्क होकर करें, थोड़ी भी चूक नुक़सानदेह साबित हो सकती है. संतान अभिभावकों की उम्मीद पर खरी उतरेगी, जिसे देखकर घर पर सभी लोग खुश होंगे. सेहत का ध्यान रखें और कोशिश करें कि हल्के और सुपाच्य भोजन का सेवन करें इससे आप अपच और कब्ज जैसी दिक्कतों से बचे रहें.

मीन - मीन राशि (Aaj ka Rashifal 30 August 2023) के लोग कर्मक्षेत्र में बॉस के सामने ज्ञान का दंभ भरने से बचें, अन्यथा आपकी इज्जत की किरकिरी होने में जरा भी समय नहीं लगेगा. व्यापारी वर्ग को कारोबार विस्तार में घर के लोगों से आर्थिक सहयोग मिलेगा, जिससे उनके रुके हुए कार्यों में गति आएगी. दिन की शुरुआत से ही युवा वर्ग ऊर्जा से भरपूर रहेंगे, साथ ही आत्मविश्वास भी चरम सीमा पर होगा, जिसके चलते किये गए कामों में सफलता मिलेगी. माता-पिता के स्वास्थ्य में गिरावट चिंता का कारण बन सकती है, लेकिन इस समय चिंता करने के बजाय उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें. सेहत की बात करें तो काम के बोझ से दिनचर्या बिगड़ सकती है, जिसका असर थकावट और तनाव के तौर पर दिखेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}