trendingNow11823058
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Today Horoscope: सोमवार को इन राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

Astrology Prediction Today: आज कुछ राशि के जातकों को उन्नति दिलाने वाले नए अवसर मिल सकते हैं. वहीं कुछ को बहुत सावधान रहने की जरूरत है. कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का दैनिक भविष्यफल आइए जानते हैं.

Today Horoscope: सोमवार को इन राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानें कैसा रहेगा आपका दिन
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Aug 13, 2023, 04:25 PM IST

Horoscope Today 14 August 2023, Rashifal, Daily Horoscope: सोमवार को वृष राशि के लोगों का मन किसी बात को लेकर निराश हताश हो सकता है, जिसे कार्यस्थल पर जाहिर करने से बचें, वहीं वृश्चिक राशि के लोग यदि पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, तो पार्टनर की सहमति के बिना महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें.

मेष - मेष राशि के लोगों को ग्रहों की स्थिति ऑफिशियल कार्य में एक्सपोजर देना चाहती है, बस आपको कार्य को करने लिए कॉन्फिडेंस के साथ आगे बढ़ना है. व्यापारी वर्ग को धन अर्जन करने के बजाय मेहनत पर फोकस करना चाहिए. अगर आप पूरी ईमानदारी से मेहनत करेंगे तो धन खुद ब खुद आने लगेगा. युवा वर्ग को घर के मंदिर की साफ सफाई और भगवान के श्रृंगार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए, आज आप भगवान श्री कृष्ण का मोर पंखों और फूलों से श्रृंगार करें. परिवार में बड़ों के साथ वार्तालाप एवं व्यवहार अच्छा रखें साथ ही उन्हें मान-सम्मान भी दें.

वृष - वृष राशि के लोगों  का आज के दिन किसी बात को लेकर  मन हताश हो सकता है, जिसे कार्यस्थल पर जाहिर करने से बचें. अब से आपको व्यापार के विस्तार के लिए प्लानिंग करना शुरू कर देना चाहिए, समय उत्तम चल रहा है आपके प्रयास का उचित परिणाम मिलेगा. युवा वर्ग यदि मानसिक रूप से व्यथित चल रहे हैं तो राम नाम का जाप करें, इससे आपको शांति को अनुभूति होगी. अपनी समस्याओं को बड़े भाई के साथ साझा करें, उनके सुझाव आपके लिए मार्गदर्शन का काम करेंगे. अंतरिक्ष में चल रही नकारात्मक ग्रहों की स्थिति आज आपको कई छोटे-मोटे अनचाहे रोगों की गिरफ्त में ले सकते हैं.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों  को काम की अधिकता होने पर सहकर्मियों की मदद करनी पड़ सकती है, मदद की उम्मीद से आए व्यक्ति को निराश न करें. ऐसे व्यापारी जो निवेश करने का विचार बना रहे हैं उन्हें फाइनेंस से संबंधित कार्यवाही अभी से शुरू कर देनी चाहिए. युवा वर्ग किस्मत को दोष देने के बजाए अपने निश्छल मन और कर्म पर अडिग रहें, जल्दी ही आपको अपेक्षित सफलता हासिल होगी. अपनी प्रसन्नता व छोटी-छोटी खुशियों को उत्सव में बदलने का प्रयास करना चाहिए. सेहत की बात करें तो आज आप शारीरिक रूप से ज्यादा मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं, भजन सुने इससे आराम मिलेगा.

कर्क - इस राशि के सेल्स डिपार्टमेंट से जुड़े लोगों के आज के दिन काम बनते हुए नजर आ रहें है, बस आपको मेहनत जी तोड़ करनी है. पैतृक व्यापार करने वाले पिता का सम्मान करें और उनकी बातों को प्राथमिकता दें. बाहरी लोगों की बातें युवाओं की एकाग्रता को भंग कर सकती है, जिस कारण आपके कार्य भी बिगड़ सकते हैं. मां की सेवा करने का अवसर हाथ से जाने न दे, आगे बढ़कर उनकी जरूरत को पूरा करें साथ ही उनके स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. स्वास्थ्य की बात करें तो इंफेक्शन से संबंधित परेशानियां बेवजह का तनाव दे सकती है.

सिंह - सिंह राशि के लोग यदि वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं, तो आपको समय का खासतौर पर ध्यान देना होगा, अपनी टाइमलाइन से पहले ही काम खत्म करने का प्रयास करें. आज के दिन व्यापारी वर्ग को किन्ही कारणों से घाटा उठाना पड़ सकता है,लेकिन आप समझदारी दिखाएंगे तो इनसे बचा भी जा सकता है. युवा वर्ग अपनी खुशियों में दोस्तों और परिवार को भी शामिल करें, इसे अपने तक ही सीमित न रखें वैसे भी खुशियां बांटने से और बढ़ती है. अधिक मास के दिन चल रहे हैं ऐसे में आपको परिवार के संग दान करने की योजना बनानी चाहिए, दान की शुरुआत कन्या से करें तो आपके परिवार के लिए उत्तम रहेगा. सेहत की दृष्टि से बाहर के खाने जंक फूड और गरिष्ठ भोजन से परहेज करना होगा, अन्यथा आपको पेट से संबंधित दिक्कत हो सकती है. 

कन्या - कन्या राशि के लोगों के कार्य यदि आपके हिसाब से नहीं हो रहे  हैं, तो उसे लेकर अधीर न हो, धैर्य बनाए रखें छोटी छोटी बातों पर बहुत पैनिक होने की जरूरत नहीं है. जिन व्यापारी ने अधिक मुनाफे को सोचते हुए माल बड़ी मात्रा में लिया था, उनको निराशा हाथ लग सकती है. युवा वर्ग को पूर्ण रूप से स्थिर होकर कार्य करने में ध्यान देना चाहिए, तभी आप काम को समय पर पूरा कर पाएंगे. परिवार के समक्ष अपनी बात रखते समय नरमीयत से पेश आएं, अन्यथा आपकी बातों का परिवार में विरोध हो सकता है. हेल्थ के प्रति थोड़ी गंभीरता दिखानी होगी, लापरवाही सेहत में और गिरावट ला सकती है. 

तुला - तुला राशि के लोगों के कार्यों से उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे, बस आगे भी आपको अपनी मेहनत से सभी अधिकारियों को प्रसन्न रखना है. व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन सामान्य है. युवा वर्ग इधर-उधर की बातों में अपना कीमती समय बर्बाद करने से बचें, समय बड़ा अनमोल है इसकी अहमियत को समझते हुए सही कार्य में खर्च करें. जो लोग घर से दूर रहते हैं और छुट्टी पर घर आए हैं उन्हें परिवार के साथ समय बिताने का प्रयास करना चाहिए. सेहत में बढ़ते वजन को लेकर अलर्ट रहें, इसको कम करने के लिए दिनचर्या में व्यायाम को शामिल करें. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों के कार्यों में नकारात्मक ग्रहों की स्थिति रुकावट ला सकती है, जिससे मन कुछ बुझा हुआ रहेगा साथ ही काम में मन भी कम लगेगा. यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, तो पार्टनर की सहमति के बिना महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें. युवा वर्ग को ज्ञान को अपडेट करते रहना चाहिए, ज्ञान को अपडेट करने में यदि कुछ धन खर्च होता है तो पीछे न हटे. नकारात्मक ग्रहीय स्थिति आपकी जिम्मेदारियों को बोझ महसूस करा सकती है, जिसको लेकर आपको समझदारी दिखानी होगी. सेहत में फेफड़ों से संबंधित दिक्कतों के प्रति अलर्ट रहें जो लोग सिगरेट का अत्यधिक सेवन करते हैं उनको विशेष तौर पर ध्यान रखना चाहिए. 

धनु - धनु राशि के लोग ऑफिस के नियमों का पालन करने में कोई चूक न करें, अन्यथा आपकी शिकायत बॉस तक पहुंच सकती है. अभी जो जैसा चल रहा है, व्यापारी वर्ग उसे वैसा ही रहने दे. कारोबार में बदलाव का यह समय सही नहीं है. युवा वर्ग रोजगार को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं, इसके लिए आपको ऑनलाइन ऐप का सहारा लेते हुए प्रयास करना चाहिए, जल्दी ही मनमुताबिक रोजगार मिलेगा. पारिवारिक जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन धैर्य के साथ प्रेम पूर्ण वातावरण बना कर रखें. सेहत में जिन लोगों को डायबिटीज है उन्हें घरेलू नुस्खे को अपनाते हुए शुगर कंट्रोल करने पर फोकस करना चाहिए. 

मकर - इस राशि के लोगों को बॉस के साथ  तालमेल बना कर चलना है, उनके साथ कम्युनिकेशन गैप से बचना चाहिए. व्यापारियों को  आज के दिन हुए लाभ को स्थाई न मानते हुए उससे भविष्य की कल्पना करने से बचना होगा. युवा वर्ग संगति पर ध्यान देते हुए, अच्छे मित्रों की लिस्ट को बढ़ाएं और ज्ञानी लोगों की संगत में रहें. छोटे भाई की  पढ़ाई पर ध्यान देना होगा, यदि उसका स्वभाव बिगड़ रहा है तो उस पर भी अंकुश लगाने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य अगर ठीक नहीं हो तो आज के दिन बहुत अधिक कार्यभार लेने से बचना चाहिए. 

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों के आज के दिन कुछ काम बनते-बनते रुक सकते हैं, लेकिन आपको परेशान नहीं होना है समय अनुकूल होते ही काम स्वतः ही बनने शुरू हो जाएंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए डिजाइनिंग से संबंधित कारोबार करने वालों को सफलता मिलेगी. विद्यार्थी वर्ग पिता के गाइड लाइन को मानते हुए पढ़ाई पर ध्यान दें, इससे उनकी कठिन विषयों पर मजबूत पकड़ बनेगी. जो महिलाएं काफी दिनों से ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने की सोच रही है उनके लिए दिन उपयुक्त है. सेहत में जिन लोगों को श्वसन से संबंधित दिक्कत है उन्हें भीड़ भाड़ वाली जगह जाने से बचना चाहिए.

मीन - इस राशि के लोगों को ऑफिशियल डाटा पर कार्य करते वक्त सजगता दिखानी चाहिए, आपकी जरा सी चूक कार्यालय का भारी नुकसान करा सकती है. व्यापारी वर्ग कानूनी दांव पेंच से बच कर रहें. यदि कारोबार से संबंधित सरकारी काम अटके हुए हैं तो उसे पूरा करने पर जोर दें. युवा वर्ग इमोशनल होते हुए डिसीजन लेने से बचें, इस समय आपका पूरा फोकस अपने करियर पर होना चाहिए. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा, रात का भोजन सभी के साथ मिलकर करें. सेहत की बात करें तो मोटे अनाज व फाइबर के बने खाद्य-पदार्थों का अधिक सेवन करें, यह आपके लिए स्वास्थ्यवर्धक रहेगा.

Read More
{}{}