trendingNow11979330
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Aaj ka Rashifal: मिथुन राशि पर बरसेगी ईश्वर की कृपा, वृष रहेंगे चिंतित, जानिए मेष से मीन वालों का आज का पूरा राशिफल

Aaj Ka Rashifal 27 November 2023: तुला राशि के नौकरी से जुड़े लोगों को नई चुनौतियां स्वीकार करते हुए बॉस और संस्थान की कसौटी पर खरा उतरना होगा. प्रॉपर्टी बिजनेस से जुड़े लोगों को अच्छे क्लाइंट मिल सकते हैं, जिनसे आपको मुनाफा होगा. जानें सभी 12 राशि वालों के लिए 27 नवंबर का दिन 2023 कैसा रहेगा. 

Aaj ka Rashifal: मिथुन राशि पर बरसेगी ईश्वर की कृपा, वृष रहेंगे चिंतित, जानिए मेष से मीन वालों का आज का पूरा राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Nov 26, 2023, 11:41 AM IST

Horoscope Today 27 November 2023: सोमवार को वृष राशि के लोगों का मन व्यथित हो सकता है, जिस कारण आपका छोटी-छोटी बात को लेकर पारा बढ़  सकता है इसलिए आपको बहुत शांति के साथ दिन को पार करना है, वहीं वृश्चिक राशि के व्यापार से जुड़े लोगों को वाणी में गंभीरता रखनी चाहिए हल्की वाणी बड़े ग्राहकों से विवाद करा सकती है.

मेष - मेष राशि के लोगों को ऑफिस के कार्यों में गलतियों को दोहराने पर भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है, इसलिए कार्यों को सोच समझकर करें. जो लोग पैतृक कारोबार चलाते हैं, उन्हें बड़ों की मर्जी के बिना महत्वपूर्ण फैसले लेने से बचना चाहिए. पहले से चली आ रही कोई चिंता बढ़ सकती है. ऐसे में युवा वर्ग को ध्यान में रखना है कि चिंता और क्रोध का मिलन न हो जाए. संभव हो तो कुछ चैरिटी तो करे ही साथ ही परिवार  के अन्य सदस्यों को भी चैरिटी जैसे कार्यो के लिए प्रेरित करें. सेहत की बात करें तो नकारात्मक ग्रहों की स्थिति आपको नशे की ओर प्रभावित कर सकती है, लेकिन आपको मन मस्तिष्क पर नियंत्रण करते हुए इसके सेवन करने से बचना है.

वृष - वृष राशि के लोगों का मन व्यथित हो सकता है, जिस कारण आपका छोटी-छोटी बात को लेकर पारा बढ़  सकता है इसलिए आपको बहुत शांति के साथ दिन को पार करना है. धार्मिक किताबों का व्यापार करने वालों के लिए दिन छोटे-मोटे लाभ लेकर आ सकता है. युवा वर्ग को मेहनत करने से पीछे नहीं हटना है, साथ ही मनोरंजन को भी कम न करें ऐसा करने से आप मानसिक रूप से मजबूत होंगे. पारिवारिक जीवन में कुछ असन्तुष्टि महसूस होगी साथ ही सम्बन्धों को लेकर थोड़े सजग रहने की आवश्यकता है. सेहत में सामान्य सी दिखने वाली सर्दी खांसी भी यदि काफी दिनों से है, तो अब बिना किसी देरी के डॉक्टर से परामर्श ले लेना चाहिए.

मिथुन - मिथुन राशि के लोग अगर सकारात्मक दृष्टिकोण से देखें तो ईश्वर की कृपा पहले से ही आपके ऊपर बरस रही है, बस आपको सफलता के लिए मेहनत का हाथ थामे रखना है. व्यापारी वर्ग मुनाफे को लेकर परेशान नजर आएंगे, लेकिन हतोत्साहित न हों. बस अपनी प्लानिंग मजबूत बनाए रखें. वर्तमान समय की स्थिति को देखते हुए युवा वर्ग को अपने भीतर अवलोकन करते हुए, कमियों को ढूंढकर उसे दूर करने के लिए समय उत्तम है. बड़े भाई की सेहत यदि कुछ सही नहीं लग रही है, तो आपको आगे बढ़कर उनकी सेवा करनी चाहिए, साथ ही उन्हें भी अपना ध्यान रखने की सलाह देनी चाहिए. सेहत में कमर से नीचे के हिस्से में रोगों के प्रति अलर्ट रहें, महिलाओं को हार्मोंस संबंधित दिक्कतें होने की आशंका है.

कर्क - इस राशि के लोगों के लिए करियर में अब एक्टिव होने का समय आ गया है. किसी भी कार्य को पेंडिंग न करें अन्यथा बाद में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. यदि आपकी विरोधियों की संख्या में इजाफा हो रहा है, तो निश्चित रूप से आप तरक्की कर रहें है, ऐसे में व्यापारी वर्ग को विरोधियों को परास्त करने की भी योजना बना  लेनी चाहिए. मानसिक रूप से आज का दिन थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा, कुछ चिंताएं रहेगी भविष्य को लेकर असमंजस की स्थिति आ सकती है. मन में कुंठा या क्रोध अचानक ज्वालामुखी के रूप में फट सकता है, जिससे अपनों के बीच एक तनाव का माहौल बन सकता है, इसलिए अपने क्रोध को इतना अधिक न बढ़ने दें, जिससे मन खराब हो. सेहत में भोजन में हाइजेनिक पदार्थों को अधिक महत्व दें. वहीं आस-पास की स्वच्छता का भी बहुत ध्यान रखें.

सिंह - सिंह राशि के लोगों को पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों ही तरह की स्थितियों के लिए खुद को तैयार कर लेना चाहिए, खासतौर जो लोग विदेशी कंपनी से जुड़े है. कारोबारियों को आज बड़े सौदे करने से बचने की जरूरत है, क्योंकि ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपको मुनाफे से ज्यादा नुकसान होने की आशंका है. सूर्य नारायण का मूवमेंट युवाओं के भाग्य के घर से गुजर रहा है, इस समय आपको पराक्रम का पूरा फल प्राप्त होगा. घर की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, लेकिन प्रसन्नता के साथ इनका निर्वहन करेंगे तो  जिम्मेदारी बोझ नहीं लगेगी. सेहत में दवाओं का प्रयोग करने से पहले उसकी एक्सपायरी डेट अवश्य देख लें, क्योंकि किसी तरह की एलर्जी होने की आशंका लग रही है. 

कन्या - कन्या राशि के नौकरीपेशा लोग यदि प्रमोशन के लिए किसी तरह का कोर्स करने का विचार बना रहें है, तो उन्हें अब और देर नहीं करनी चाहिए. यदि कोई उधारी है तो व्यापारी वर्ग को उसे समय रहते ही चुकाने की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए, वैसे भी लंबे समय के लिए उधारी रखना सही नहीं है. युवाओं के दिमाग में कई तरह के प्रश्न उत्पन्न हो सकते हैं, जिनका उत्तर भी आपको ही खोजना होगा. मन में सेवा का भाव रखें, दरवाजे पर यदि कोई गरीब भी आता है तो कुछ न कुछ उसे देकर लौटाएं. सेहत में डॉक्टर के बताए गए परहेज को जारी रखें क्योंकि यदि लापरवाही की तो पुराने रोग दोबारा दस्तक दे सकते हैं. 

तुला - तुला राशि के नौकरी से जुड़े लोगों को नई चुनौतियां स्वीकार करते हुए बॉस और संस्थान की कसौटी पर खरा उतरना होगा. प्रॉपर्टी बिजनेस से जुड़े लोगों को अच्छे क्लाइंट मिल सकते हैं, जिनसे आपको मुनाफा होगा. युवा वर्ग की बात करें तो जिनको आलस्य ज्यादा आता है, उन्हें सुबह जल्दी उठकर सूर्य देव को अर्घ्य देना चाहिए. घर में यदि काम ज्यादा है तो स्नेह और प्यार के साथ घरेलू काम में सहयोग करें. वैसे भी कभी कभार तो घर के कामों में हाथ बंटाया जा सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से जो लोग जल्दी बीमार पड़ जाते हैं, इसका कारण उनकी कमजोर रोग प्रतिरोधक क्षमता है, जिसे मजबूत करने के लिए आपको ध्यान देना चाहिए. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों को कारोबार, करियर और पढ़ाई तीनों ही क्षेत्रों में सफलता मिलती नजर आ रही है, इसलिए ध्यान रहें अपने क्षेत्र के कार्यों को करने में आलस्य न करें. व्यापार से जुड़े लोगों को वाणी में गंभीरता रखनी चाहिए हल्की वाणी बड़े ग्राहकों से विवाद करा सकती है. युवा वर्ग अध्यात्मिक अभिरुचि में फोकस बढ़ाएं. रामचरितमानस का पाठ करें, इससे निस्संदेह आपकी परेशानियों का निवारण होगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए परिवार के साथ मनोरंजन के लिए छोटी यात्रा का योग है. सेहत के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहेगा, फिर भी मामूली दिक्कतों को अनदेखा न करें. 

धनु - धनु राशि के लोगों के लिए ऑफिस में प्रबंधन क्षमता की परीक्षा का दिन है, तो वहीं निकट सहयोगी पीठ पीछे साजिश रच सकते हैं. वाणी की कठोरता व्यापारी वर्ग के ग्राहकों के साथ के संबंध को खराब कर सकती है, इसलिए इसे नरम बनाएं. विद्यार्थी पढ़ाई के अलावा एक्टिविटीज की क्लास भी ज्वाइन करें, इससे एक ओर जहां आपकी प्रतिभा में निखार आएगा तो वहीं दूसरी ओर आपकी कामों के प्रति रुचि भी बढ़ेगी. परिवार की मदद से आर्थिक समस्या का भी समाधान जल्द होता दिख रहा है, इसलिए अपनी समस्याओं को उनके साथ साझा करने में संकोच तो बिलकुल भी न करें. सेहत में  पेट का ध्यान रखें,अल्सर या हाईपर एसिडिटी रहती है,  तो आहार पर ध्यान देते हुए विधिवत इलाज कराएं.

मकर - इस राशि के लोग जो भी ऑफिशियल वर्क करें, उसमें टेक्नोलॉजी का उपयोग करना आपके लिए लाभकारी साबित होगा. कारोबारियों को गुप्त लाभ हो सकता है, लंबे समय पहले दी गई उधारी या निवेश अप्रत्याशित लाभ दे सकते हैं. युवा वर्ग सेल्फ सेंटर्ड रहें और खुद के विकास के लिए नए उपायों की खोज करते रहें, वर्तमान समय को देखते हुए आपका अपडेट होना बेहद जरूरी है. पूरे परिवार के साथ संयुक्त रूप से कुछ भजन या उपासना करना आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, आवश्यकता होने पर डॉक्टर से सलाह लेने में पीछे न हटें. 

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को नकारात्मक विचारों की अधिकता परेशान कर सकती है, इसलिए किसी से फालतू बातें न कहें न ही दूसरों की बातें सुनें. व्यापारी वर्ग को आय के नए स्रोत तलाशने होंगे, अपने खर्चों का अनुमान लगाते हुए आपको कारोबार के विस्तार पर भी ध्यान देना चाहिए. ऐसे युवा जो लोग सामाजिक कार्यों से जुड़े हैं, आज के दिन उन्हें एक साथ कई लोगों की समस्याओं का समाधान करना पड़ेगा. अंतरिक्ष में चल रही ग्रहों की स्थिति को देखते हुए यदि जमीन और मकान से जुड़ा कोई काम अटका है, तो वह भी पूरा होने के करीब है. सेहत में जिन लोगों को डिप्रेशन की समस्या है वह अधिक-सोच विचार करने से बचें, इसके साथ प्रकृति के सानिध्य में अधिकांश समय व्यतीत करने पर मानसिक शांति का अनुभव करेंगे.

मीन - इस राशि के नौकरी करने वाले लोगों की स्थान परिवर्तन की संभावनाएं बनी हुई है, संभावना यह भी है कि स्थानांतरण पसंदीदा जगह होगा. आज के दिन आर्थिक स्थिति का ग्राफ कुछ कमजोर होता पाएंगे जिसको लेकर मन परेशान हो सकता है. युवा वर्ग अपने इष्टदेव की आराधना करें उनको जल अर्पण करें, उनके आशीर्वाद से आपके करियर में ग्रोथ होगा. आक्रोश में आकर परिवार के सदस्यों को कटु वचन न बोलें जिससे उनके दिल को आघात चोट पहुंचे. सेहत में पीठ का ध्यान रखना होगा यदि कई घंटों तक झुककर कार्य करते हैं तो अधिक सचेत रहें.

Read More
{}{}