trendingNow11634038
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

April Horoscope: अप्रैल में कारोबारियों को अपनानी होगी ये ट्रिक, व्यापार में होने लगेगी वृद्धि

April 2023 Horoscope:  साल 2023 का अप्रैल महीना शुरू होने वाला है. इस महीने भी कई ग्रहों की चाल में परिवर्तन देखने को मिलेगा. इसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. आइए जानते हैं कि कैसा रहेगा, आपके लिए अप्रैल का महीना.

मासिक राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Mar 31, 2023, 03:13 PM IST

April Month Horoscope 2023: अप्रैल की शुरुआत होने में चंद घंटे बाकी हैं. यह महीना ग्रह गोचर और उनके चाल परिवर्तन के हिसाब से काफी महत्वपूर्ण हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब भी ग्रह अपनी चाल बदलते हैं तो उसका व्यापक असर हर जातक की जिंदगी में देखने को मिलता है. ऐसे में अप्रैल का महीना हर राशि के लिहाज से अहम माना जा रहा है. इस महीने कुछ राशि वालों के करियर में चमक देखने को मिलेगी तो कुछ के प्रेम संबंध परवान चढ़ेंगे. वहीं, कुछ लोगों को सावधान रहना होगा और हर कदम फूंक-फूंककर उठाना होगा. 

मिथुन राशि के लोगों का कारोबार पार्टनरशिप में है तो उनकी बातों को भी महत्व देना होगा. उनकी सलाह लेते रहें, इससे व्यापार में वृद्धि होगी. किसी नए प्रोजेक्ट के लिए एग्रीमेंट कर रहे हैं तो सिग्नेचर करने के पहले अच्छी तरह से सोच-विचार कर लें.  

सिंह राशि वाले यदि अपने कंपटीटर को हराना चाहते हैं तो बढ़िया प्लानिंग के साथ ही अहंकार छोड़ना होगा. पार्टनरशिप बिजनेस में पार्टनर को भी एक्टिविटी में शामिल करें. दोस्ती और व्यापार के बीच बैलेंस बनाकर काम करें.  

कन्या राशि के व्यापारी ऐसे ग्राहकों से सावधान रहें, जो बोलने में बहुत चतुर होते हैं. कहीं ऐसा न हो कि वह अपनी बातों में फंसाकर आपको ही ठग कर निकल जाएं और बाद में आपको पछताना पड़े. 

वृश्चिक राशि के कारोबारियों को अपने कार्य के बीच में क्रोध को नहीं लाना चाहिए. क्रोध को अपने कार्य से अलग रखना ही बेहतर साबित होगा. 

मकर राशि वाले कारोबारी अपने प्रतिष्ठान में माल का अधिक स्टोर करने से बचें, अन्यथा मौसम के कारण माल के खराब होने का खतरा हो सकता है, जिससे फायदे की बजाय नुकसान ही होगा. ग्राहकों से अधिक मुनाफा वसूली न करें. इसकी जानकारी मिलने पर ग्राहक नाराज हो सकते हैं. 

कुंभ राशि वालों का कारोबार यदि अभी ठीक नहीं चल रहा है तो धैर्य रखें और अपने धंधे की खामियों को दूर करें. 

मीन राशि के व्यापारी भी ग्राहक को भगवान मानकर सम्मान करें, उनसे किसी तरह का विवाद न करें. यदि वह गलत बात भी कह रहे हैं तो शांति के साथ उनकी बातों को अवश्य सुनें, क्योंकि ग्राहकों की नाराजगी व्यापार को बड़े नुकसान की ओर ले जा सकती है. ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कोई नयी योजना और ऑफर स्कीम लागू करें इससे ग्राहकों का टर्न बढ़ सकता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Read More
{}{}