trendingNow11486504
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Palmistry: जल्द धनवान बनने की ओर इशारा करती हैं हथेली की ये रेखाएं, क्या आपके हाथ में भी हैं ये निशान?

Rich Lines In Hand: हस्तरेखा शास्त्र में व्यक्ति के हाथ की लकीरों को देखकर उसके भविष्य और आर्थिक स्थिति के बारे में जाना जा सकता है. आज हम उन लाइन को जानेंगे, जो व्यक्ति के अमीर होने की ओर इशारा करती हैं. 

 
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 15, 2022, 12:19 PM IST

Money Indications On Palm: कहते हैं कि व्यक्ति की किस्मत उसके हाथों में छिपी होती है. हाथों की लकीरों से उसके भविष्य, उम्र और आर्थिक स्थिति के बारे में जाना जा सकता है. हमारे हाथों में मौजूद रेखाएं आने वाले समय के बारे में बताती हैं. हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे उसके भविष्य के बारे में पता लग सके. कामयाबी से लेकर व्यक्ति की असफलता तक हाथ की रेखाओं में छिपा होता है. हस्त ज्योतिष के अनुसार आज हम हाथ में मौजूद उन साइन को जानेंगे, जो भविष्य में व्यक्ति के अमीर बनने की ओर इशारा करते हैं. 

हाथों की लकीरों से जानें भविष्य 

- सीधी भाग्य रेखा- व्यक्ति के हाथ में मौजूद भाग्य रेखा उसके भाग्य के बारे में बताती हैं. उसे भविष्य में भाग्य का कितना साथ मिलेगा. हस्तरेका ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों की भाग्य रेखा शनि पर्वत तक जाती है, ऐसे लोग काफी भाग्यवान माने जाते हैं. ऐसी रेखाओं वाले लोगों को समाज में खूब मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. इतना ही नहीं, ऐसे  लोगों को कभी भी  पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. 

- भाग्य रेखा- हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथों में भाग्य रेखा कलाई से शुरू होकर मध्यमा उंगली तक जाती है. इसे भाग्य रेखा कहा जाता है. ये रेखाएं हर व्यक्ति के हाथ में अलग-अलग होती हैं. बता दें कि ये भाग्य रेखा किसी व्यक्ति के हाथ में सीधी जाती है, तो कुछ लोगों के हाथ में ये कटी हुई होती है. ज्योतिषीयों के अनुसार सभी तरह की रेखाओं का अर्थ अलग-अलग होता है. 

- भाग्य रेखा का बंटा हुआ होना- हाथों में हर व्यक्ति की रेखा अलग होती है और उसके अलग भविष्य की कहानी बताती है. अगर किसी व्यक्ति की भाग्य  रेखा मध्यमा उंगली से हटकर तर्जनी उंगली तक जाती है, तो ऐसे व्यक्ति दूसरों की मदद करने वाले माने जाते हैं. ज्योतिषीयों का कहना है कि ऐसे व्यक्ति बहुत ज्यादा दानवीर भी माने जाते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}